लखनऊ के ‘फैन’ ने बोला शाहरुख को ईद मुबारक

एंटरटेनमेंटलखनऊ के ‘फैन’ ने बोला शाहरुख को ईद मुबारक

Date:

ईद पर मुम्बई में हजारों लोग शाहरुख के घर मन्नत के बाहर उन्हें ईद की बधाई देने के लिए पहुंचे थे। शाहरुख ने भी घर के टैरेस पर आकर हाथ हिलाकर अपने चाहने वालों का स्वागत किया। लेकिन लखनऊ में शाहरुख के एक ऐसे फैन भी हैं जिन्होंने ईद की सुबह शाहरुख को ईद मुबारक का मेसेज दिया और शाहरख ने भी उन्हें ईद पर बधाई दी। ऐसा हो भी क्यों ना उत्तर प्रदेश का यह एक ऐसा फैन है जिसने अपनी जमीं से लेकर आसमां तक सिर्फ शाहरुख का नाम ही लिख दिया है। इस फैन पर ना सिर्फ यशराज ने शॉर्ट फिल्म बनाई बल्कि फिल्म फैन में उनकी कहानी से लेकर घर को भी फिल्माया। यह हैं लखनऊ के विशाल सिंह जिसे अब लोग वी शाहरुख के नाम से ही जानते हैं।

Read also: पवन की हरि हर वीरा मल्लू में नोरा फतेही की हुई एंट्री

सर नेम ही हो गया शाहरुख

दूरदर्शन पर फौजी, सरकस और दिल दरिया जैसे शोज को देखकर विशाल पर शाहरुख की ऐसी दीवानगी सवार हुई कि उन्होंने अपने सरनेम में ही शाहरुख लगा लिया। शाहरुख के स्टाइल को अपनाने के साथ वह विशाल से वी शाहरुख बन गए। यहीं नहीं शादी के बाद जब बेटे का जन्म हुआ तो मोहब्बतें फिल्म में शाहरुख के किरदार का नाम आर्यन था उसी नाम पर बेटे का नाम आर्यन रखा। जब बेटी हुई तो विशाल ने डीडीएलजे फिल्म से नाम लिया और बेटी सिमरन बन गई। वहीं उनकी पत्नी रुचि जो कि ऐक्टर और मॉडल हैं रुचि खान के नाम से पहचानी जाती हैं।  

दिलचस्प है शाहरुख से पहली मुलाकात

विशाल कहते हैं कि शादी के बाद मैं पत्नी के साथ शाहरुख के पोस्टर से सजी गाड़ी से मुंबई पहुंच गया था। उसी गाड़ी से हम शाहरुख के घर पहुंच गए, गार्ड ने मुझे और परिवार को शाहरुख से मिलने की इजाजत नहीं दे रहा था। मैनें गार्ड को पहले बताया कि मैं शाहरुख के परिवार के सदस्य हूं। इस पर भी बात नहीं बनी तो मैंने शाहरुख को लेटर लिख दिया कि या तो आज मिलकर जाएंगे या समुद्र में परिवार सहित कार लेकर कूद जाएंगे। यह बात गार्ड ने किंग खान को बताई, जिसके बाद उन्हें मुझसे मुलाकात करनी ही पड़ी। ये मुलाकात 1996 में उनके मुंबई स्थित घर पर हुई थी। इसके बाद ही मैंने अपना नाम वि शाहरुख रख लिया था।

बन गया शाहरुख फोर्स फिल्म प्रोडक्शन हाउस

वी शाहरुख की दीवानगी ऐसी है कि उन्होंने ना सिर्फ अपने पूरे घर को शाहरुख खान के फिल्मी सफर से पूरा किया है बल्कि उनकी गाड़ी शहर में जिधर से भी गुजरती है लोग समझ जाते हैं कि वी शाहरुख की गाड़ी है। यही नहीं विशाल का कोरोबार भी शाहरुख के नाम से ही चलता है। जैसे 21 साल पहले उन्होंने शाहरुख फोर्स नाम से अपना मेडीसिन का बिजनेस शुरू किया था। इसके बाद उनका एसआरके इंस्टीट्टयूट ऑफ आर्ट नाम से सेंटर भी चलता है। विशाल ने अपने बच्चों के नाम भी शाहरुख की फिल्मों के किरदारों पर रखे हैं। बड़ी बेटी का नाम डीडीएलजी की एक्ट्रेस काजोल के नाम पर सिमरन और छोटे बेटे का नाम मोहब्बतें में शाहरुख के किरदार पर आर्यन रखा है। पत्नी का नाम भी रुचि से बदलकर काजोल हो गया है। घर का नाम शाहरुख बंगला रख दिया। घर में शाहरुख का मंदिर भी है। घर में पंखे, तकिए, बेडशीट और यहां तक की कुर्सी, सीढियों और मोबाइल कवर पर भी शाहरुख की फोटो है। इसके अलावा शाहरुख फोर्स फिल्म प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले फिल्म मेकिंग हो रही है। जल्द ही इस प्रोडक्शन हाउस की फिल्म अफसोस की शूटिंग शुरू होने वाली है। फिल्म में वी शाहरुख और उनकी पत्नी रुचि खान मुख्य भूमिका में हैं, फिल्म का टीजर लॉन्च हो चुका है।  

Read also: बॉबी सिम्हा की अगली फिल्म थाडई उडई

बनाना है ‘हम भी हैं शाहरुख’

विशाल कहते हैं कि अब तक 12 से 13 बार शाहरुख से मुलाकत हुई है। 2018 में मैंने उनको अपनी लिखी एक फिल्म हम भी हैं शाहरुख की कहानी सुनाई थी। उन्हें कहानी पसंद आई और उन्होंने कहा था कि वह अपने किरदार के लिए थोड़ा समय जरूर निकालेंगे। इसके अलावा फिल्म में शाहिद कपूर को लेने का भी प्लान है। बस शाहरुख जी अपना टाइम देंदे फिर तो सबकुछ लाइनअप हो जाएगा। जहां तक सवाल फैन फिल्म का है तो यशराज बैनर वालों ने मेरी कहानी सुनी थी। उन्होंने यूट्यूब के लिए एक फिल्म भी बनाई थी लखनऊ का एसआरके। फैन में भी फिल्म की शुरुआत में मेरी ही कहानी थी लेकिन बाद में वह विलेन बन जाता है। उन्होंने फिल्म में मेरे घर को भी दिखाया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

2024 में Apple पेश कर सकता है पहला फोल्डेबल डिवाइस

टेक डेस्क। ऐपल भारत में एक टॉप ब्रांड्स में...

पिएं पत्तागोभी का जूस, मिलेंगे कई फायदे!

लाइफस्टाइल डेस्क। पत्तागोभी का ज्यादातर इस्तेमाल चाइनीज फूड्स, सूप,...