Sunday, October 24, 2021
Homeएंटरटेनमेंटअंतरिक्ष यात्रा के बाद भावुक हुए विलियम शैटनर

अंतरिक्ष यात्रा के बाद भावुक हुए विलियम शैटनर

सेन फ्रांसिस्को, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। स्टार ट्रेक फेम विलियम शैटनर 90 साल की उम्र में, अब तक दुनिया के सबसे उम्रदराज अंतरिक्ष यात्री बन गए हैं। अपनी अंतरिक्ष यात्रा से वापस आते ही वह भावुक होकर रो पड़े और बोले कि यह अनुभव असाधारण था।

शटनर ने विमानन अग्रणी वैली फंक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो 83 वर्ष की उम्र में अंतरिक्ष में उड़ान भरने वाले सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन गए। पूरी तरह से स्वचालित और पुन: प्रयोज्य न्यू शेपर्ड रॉकेट का बूस्टर और कैप्सूल अलग-अलग उतरा, जिसमें कैप्सूल अंतरिक्ष में लॉन्च होने के कुछ ही मिनटों के भीतर पश्चिम टेक्सास रेगिस्तान में पैराशूट की मदद से उतरा।

उड़ान के बाद अमेजन के संस्थापक और ब्लू ओरिजिन के सीईओ जेफ बेजोस से बात करते हुए, उन्होंने कहा, मैं अभी जो हुआ उसके बारे में भावनाओं से भर गया हूं। यह असाधारण है।

मुझे उम्मीद है कि मैं अब जो महसूस कर रहा हूं उसे बनाए रख सकता हूं। मैं इसे खोना नहीं चाहता। यह मुझसे और जीवन से बहुत बड़ा है।

शटनर ने कहा कि यह सबसे गहन अनुभव है, जिसकी मैं कल्पना कर सकता हूं।

स्टार ट्रेक के अभिनेता ने इस यात्रा को जीवन बदलने वाला क्षण बताया।

उन्होंने घटना के एक लाइवस्ट्रीम वीडियो में कहा, यह अपने तरीके से जीवन बदल रहा है, हवाई साहसिक कार्य के कारण नहीं, बल्कि उन लोगों के कारण जिनसे मैं मिल रहा हूं।

हम अभी शुरूआत में हैं, लेकिन वह शुरूआत कितनी चमत्कारी है, इस शुरूआत का हिस्सा बनना कितना असाधारण है।

चालक दल ने इसे उप-कक्षीय उड़ान पर लगभग 66 मील की ऊँचाई तक बनाया, और भारहीनता महसूस की।

लेकिन कुछ ही मिनटों के बाद, उन्होंने अपना वंश शुरू किया और उनका कैप्सूल वापस पृथ्वी पर चला गया। चालक दल लगभग 15एमपीएच की गति से रेगिस्तान में नीचे उतरा।

बाद में यह पुष्टि हुई कि उड़ान के बाद अंतरिक्ष यात्री ठीक थे, और उन्हें कैप्सूल से बाहर निकालने के लिए एक रिकवरी टीम भेजी गई थी।

–आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़