depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ईकॉम एक्सप्रेस ने देश में अपना पहला ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर शुरू किया

प्रेस रिलीज़ईकॉम एक्सप्रेस ने देश में अपना पहला ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर शुरू किया

Date:


ईकॉम एक्सप्रेस ने देश में अपना पहला ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर शुरू किया

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स इंडस्ट्री को टेक्नोलॉजी-इनेबल्ड एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस प्रोवाइडर्स में एक प्रमुख नाम, ईकॉम एक्सप्रेस लिमिटेड ने आज दिल्ली में अपना पहला ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर (महिला वितरण केंद्र) शुरू करने की घोषणा की। ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ ही कंपनी की डायवर्सिटी और इनक्लूशन (विविधता और समावेशन) एजेंडे को मजबूत करते हुए उन्हें वित्तीय स्वतंत्रता प्रदान करने की दिशा में एक पहल है।

डिलीवरी सेंटर में महिलाओ को पहले ही उनके काम में लगाया जा चुका है। कंपनी में यह पहली बार होगा कि जब, एक्सक्लूसिव रूप से डिलीवरी सेंटर हेड से लेकर डिलीवरी एसोसिएट्स तक, महिलाओं की 10 सदस्यीय टीम सभी ऑपरेशनल एक्टिविटीज में शामिल होगी।

ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर का उद्घाटन करते हुए, ईकॉम एक्सप्रेस लिमिटेड की को-फाउंडर, मंजू धवन ने कहा, ”हमारे ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर का शुभारंभ एक सजग एजेंडा है। यह अवसर मुहैया कराकर महिलाओं को सशक्त बनाने के हमारे निरंतर प्रयास का विस्तार है जो उन्हें आगे बढ़ने और आर्थिक रूप से मजबूत बनने में मदद करता है। हमारा उद्देश्य हर तरह के रोल में टीम के महिला सदस्यों के लिए अधिक से अधिक अवसर पैदा करना है, जिसमें फ्रंट-लाइन डिलीवरी भूमिका भी शामिल है क्योंकि हम उनको सपोर्ट करने और उनके करियर को आगे बढाने के अपने एप्रोच में अटल हैं।”

ईकॉम एक्सप्रेस की निकट भविष्य में और अधिक ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर खोलने की भी योजना है। फर्म समय की मांग और बिजनेस मॉडल की आवश्यकता के अनुसार लीक को तोड़ने पर काम कर रही है। आज, ईकॉम एक्सप्रेस के साथ देश भर में इसके प्रोसेसिंग सेंटर्स, हब्स, सेंटर्स, फुलफिलमेंट्स सेंटर्स पर और डिलीवरी एसोसिएट्स के रूप में अनेक महिला बाइकर्स के साथ करीब 2000 महिलाएं काम कर रही हैं।

ईकॉम एक्सप्रेस के ऑल-वुमेन डिलीवरी सेंटर से जुड़ी डिलीवरी एसोसिएट, कुसुम जैन ने कहा, ‘मैं अभी ग्रेजुएशन कर रही हूं और भविष्य में एक अच्छा करियर बनाना चाहती हूं। मैं इस फील्ड को एक्सप्लोर करने को लेकर रोमांचित थी और सोच रही था कि अगर पुरुष सामान की डिलीवरी का काम कर सकते हैं तो महिलाएं क्यों नहीं। मुझे हमेशा सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है और एक साल की अवधि में, ईकॉम एक्सप्रेस में मेरा रोल– पार्ट-टाइम डिलीवरी पार्टनर से फुल टाइम ऑन-रोल एंप्लाई तक पहुंच चुका है।’

ईकॉम एक्सप्रेस, अपनी सप्लाई चेन में विविधता बढ़ाने इसे और अधिक समावेशी बनाने पर विचार कर रहा है। देश भर में इसकी कई बड़ी फेसिलिटीज में जनरल शिफ्ट का संचालन पूरी तरह से महिलाओं द्वारा किया जा रहा है। बिलासपुर (हरियाणा), भिवंडी, सूरत, विजयवाड़ा, गुवाहाटी व अन्य सेंटर्स पर सॉर्टेशन और फुलफिलमेंट सेंटर्स में महिला कर्मचारी लाखों शिपमेंट की देखरेख करती हैं। इस महिलाएं ग्राहकों को बेहतरीन ई-कॉमर्स एक्सपीरिएंस देने में सहज योगदान कर रही हैं।

ईकॉम एक्सप्रेस के बारे में: ईकॉम एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड भारतीय ई-कॉमर्स इंडस्ट्री के लिए एक अग्रणी एंड-टू-एंड टेक्नोलॉजी-इनेबल्ड लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस प्रोवाइडर है। इसका मुख्यालय गुरुग्राम है। इंडियन लॉजिस्टिक्स और डिस्ट्रीब्यूशन इंडस्ट्री में अपने 100+ वर्षों के कुल अनुभव के साथ ईकॉम एक्सप्रेस की शुरुआत टी.ए. कृष्णन, मंजू धवन, के सत्यनारायण और स्वर्गीय संजीव सक्सेना के द्वारा 2012 में की गई थी। देश के सभी 28 राज्यों में ईकॉम एक्सप्रेस की उपस्थिति है और यह भारत में 27,000+ पिन-कोड्स में संचालित होती है। अपनी गहरी पहुंच रणनीति के माध्यम से, कंपनी के पास भारत की 95%+ आबादी को डिलीवरी (वितरित) करने की क्षमता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मंहगाई की मार: रिटेल इन्फ्लेशन चार महीने के उच्च स्तर पर

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति जून में चार महीने के...

उपचुनाव के नतीजे मोदी-शाह की गिरती विश्वसनीयता का सबूत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि...

नीट पर फैसला सभी पक्षों को सुनने के बाद, सुप्रीम कोर्ट में आज हुई सुनवाई

मेडिकल प्रवेश परीक्षा से जुड़े नीट यूजी 2024 परीक्षा...

केकेआर के साथियों के साथ गौतम गंभीर बनाएंगे अपनी कोचिंग टीम

भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच बनते है गौतम...