depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

नये कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएंगी पंजाब सरकार

फीचर्डनये कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएंगी पंजाब सरकार

Date:


नये कृषि कानूनों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएंगी पंजाब सरकार

खटकर कलां (पंजाब): पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार नये कृषि कानूनों को लेकर उच्चतम न्यायालय का रुख करेगी। सिंह ने साथ ही भाजपा नीत केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया और उस पर राज्यों के अधिकार छीनने का आरोप लगाया। सिंह ने कहा, ‘‘क्या वह (केंद्र) उनके लिए कुछ छोड़ेगा ताकि वे अपने राज्य चला सकें।”

किसानों को ‘‘बर्बाद” कर देंगे नए कानून
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत, पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखड़ एवं अन्य नेताओं के साथ सोमवार को खटकर कलां गांव में शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। अमरिंदर सिंह, रावत और अन्य यहां नये कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे। मुख्यमंत्री सिंह ने इस मौके पर अपने संबोधन में कृषि कानून लाने के लिए केंद्र को आड़े हाथ लिया और कहा कि ये किसान समुदाय को ‘‘बर्बाद” कर देंगे।

पंजाब में प्रदर्शन
अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘मैंने कहा है कि हम इस मामले को आगे ले जाएंगे। राष्ट्रपति ने इन विधेयकों को मंजूरी दे दी है और हम अब इस मामले को उच्चतम न्यायालय में ले जाएंगे।” उन्होंने कहा कि उनकी सरकार किसान समुदायों के हितों की रक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली से दो वकील कल यहां आ रहे हैं और हम उनसे इस मामले पर चर्चा करेंगे।” राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को तीन कृषि विधेयकों को मंजूरी दे दी जिसको लेकर किसान, विशेष तौर पर पंजाब में प्रदर्शन कर रहे हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट बहस से पहले विपक्ष का संसद के बाहर विरोध प्रदर्शन

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट मंगलवार...

तेज़ शुरुआत के बाद शेयर बाजार हुआ लाल

शुक्रवार को भारतीय बाजार ने एकबार फिर तेज़ी में...

Budget 2024: क्या हुआ सस्ता और क्या होगा मंहगा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज वित्त वर्ष 2024-2025...

बजट 2024: युवाओं के लिए Paid Internship Scheme की घोषणा

निर्मला सीतारमण ने लगातार सातवां बजट पेश कर रही...