depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बारिश में तबाह हो गया दुबई, 4.2 मिलियन डॉलर का नुक्सान

इंटरनेशनलबारिश में तबाह हो गया दुबई, 4.2 मिलियन डॉलर का नुक्सान

Date:

दुबई में बाढ़ से अरबों डॉलर का नुकसान हुआ. विनाशकारी बारिश ने कुछ भी नहीं छोड़ा। चकाचौंध के लिए मशहूर इस शहर में मंगलवार को भारी बारिश ने कहर बरपाया. मूसलाधार बारिश के कारण शहर के हवाईअड्डे, सड़कें, लोगों के घर और व्यापारिक संस्थान पानी में डूब गए. माना जा रहा है कि स्थिति सामान्य होने में कई हफ्ते लग सकते हैं. पूरे साल की बारिश एक ही दिन में पड़ने से दुबई में हालात खराब हो गए हैं. लगातार सफाई के बाद अगले कुछ दिनों में असर दिखने लगेगा।

सूत्रों के मुताबिक, सफाई पर करीब एक अरब डॉलर का खर्च आ सकता है। दुबई को करोड़पतियों का शहर कहा जाता है। यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन नाहयान ने अधिकारियों को नुकसान का तेजी से आकलन करने का आदेश दिया है। कई लोगों की कारों, घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भारी क्षति पहुंची.

दुबई सरकार कुछ प्रमुख शहरों को बाढ़ से बचाने के लिए भी खर्च करने पर विचार कर सकती है। भविष्य में ऐसी स्थिति दोबारा पैदा न हो, इसके लिए एक प्रोजेक्ट लाया जा सकता है. दुबई के अमीर पहले से ही भूकंपीय संकट की स्थिति में मिलकर काम कर रहे हैं। विशेषज्ञ इस बात पर सहमत हैं कि दुबई में असामान्य बारिश से होने वाली तबाही से निपटने के लिए कई कारकों पर विचार करने की जरूरत है। इन कारकों में व्यावसायिक परेशानियाँ, बुनियादी ढाँचे की मरम्मत और व्यक्तिगत नुकसान शामिल हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

स्मृति ईरानी की दिक्कत

अमित बिश्नोईउत्तर प्रदेश की अमेठी सीट पर भले ही...

अब तो शादी जल्द करनी पड़ेगी, रायबरेली में बोले राहुल

रायबरेली में आज चुनावी सभा में कांग्रेस नेता और...

सेंसेक्स-निफ़्टी बढ़त के साथ खुले

बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 ने पिछले सत्र...

बुरे वक्त में बुरी फंसी DC, पंत पर एक मैच की पाबंदी

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल में...