depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Share market Closing: बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 286 अंक टूटा, निफ्टी 93 अंक गिरा

बिज़नेसShare market Closing: बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 286 अंक टूटा, निफ्टी...

Date:

Share market Closing, Sensex Closing Bell: बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स आज 286 अंकों की गिरावट के साथ 65,226 अंकों पर बंद हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी भी 93 अंकों की गिरावट के साथ 19,436 अंक पर बंद हुआ है। अमेरिकी ट्रेजरी प्रतिफल के 16 साल के नए उच्च स्तर पर पहुंचने और बाजार से मिले नकारात्मक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार बुधवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुए हैं। लंबी अवधि के लिए ऊंची ब्याज दरों की आशंका से वैश्विक शेयर बाजार प्रभावित हुए हैं। इस बीच, बीएसई में सूचीबद्ध सभी कंपनियों का बाजार कैप 2.49 लाख करोड़ रुपए घटकर 316.72 लाख करोड़ रुपए रह गया है।

अल्ट्राटेक सीमेंट और बजाज फिनसर्व के शेयर नुकसान में

बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 286 अंकों या 0.44 प्रतिशत की कमजोर के साथ 65,226 अंकों पर बंद हुआ है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 93 अंकों या 0.47 प्रतिशत गिरकर 19,436 अंकों पर आज बंद हुआ है। इसके साथ शेयर बाजार एक महीने से अधिक समय से निचले स्तर पर आ गया है। सेंसेक्स की कंपनियों में एक्सिस बैंक में 4.7 प्रतिशत और भारतीय स्टेट बैंक में 2.9 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। एनटीपीसी, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट और बजाज फिनसर्व के शेयर नुकसान में हैं। दूसरी ओर हिंदुस्तान यूनिलीवर, नेस्ले, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और इन्फोसिस बढ़त के साथ बंद हुए है।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 2.83 प्रतिशत की गिरावट

13 प्रमुख सेक्टोरल सूचकांकों में से 11 में आज बाजार बंदी के दौरान गिरावट दर्ज की गई है। जिसमें इंडेक्स हैवीवेट बैंक 0.98 प्रतिशत गिर गए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और रियल्टी में क्रमश: 2.83 प्रतिशत और 1.73 प्रतिशत की गिरावट आई है। घरेलू स्तर पर अधिक केंद्रित स्मॉल और मिड-कैप ने ब्लू-चिप्स के मुकाबले 1.25 प्रतिशत से 1.5 प्रतिशत के बीच गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार के कारोबारी सेशन के दौरान भारतीय रुपया, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले तीन पैसे की गिरावट के साथ 83.23 रुपए पर बंद हुआ है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

तेज़ शुरुआत के बाद शेयर बाजार हुआ लाल

शुक्रवार को भारतीय बाजार ने एकबार फिर तेज़ी में...

गंभीर को नहीं मिलेगा उनकी पसंद का सपोर्ट स्टाफ

कहा जा रहा था कि टीम इंडिया के नए...

AAP ने दिल्ली के LG पर लगाया जेल में केजरीवाल की हत्या की साज़िश रचने का आरोप

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार...