Site icon Buziness Bytes Hindi

Demise: सच साबित हुई अफवाह, मशहूर एक्टर विक्रम गोखले का निधन

vikram gokhale

हम दिल दे चुके सनम फेम बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विक्रम गोखले का 77 बरस की उम्र में आज निधन हो गया है. वो पिछले कई दिनों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे. दो दिन पहले है सोशल मीडिया पर उनके निधन की अफवाह भी उडी थी तब परिवार वालों ने अपनी नाराज़गी का इज़हार करते हुए कहा था कि अफवाह उड़ाना बंद करें, बहारहाल सोशल मीडिया पर दो दिन पहले उड़ी अफवाह आज सच हो गयी और एक लेजेंड्री एक्टर बॉलीवुड की दुनिया को सूना करके नश्वर संसार से चला गया.

एक्टिंग का अलग था अंदाज़

विक्रम गोखले ने हम दिल दे चुके सनम, खुदा गवाह, अग्निपथ, बदमाश, भुल भुलैया, दे दनादन और मिशन मंगल जैसी कई शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास मुकाम बनाया था. विक्रम गोखले पर्दे पर अपने अलग अंदाज़ के लिए जाने जाते थे. बुधवार को उन्हें गंभीर हालत में पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, तब वो लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर चल रहे थे, डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन नियति को कौन टाल सकता है.

40 वर्षों का था फ़िल्मी कैरियर

विक्रम गोखले का फिल्म इंडस्ट्री में लंबा करियर रहा. संजय लीला भंसाली की हम दिल दे चुके सनम और अमिताभ बच्चन की अग्निपथ और खुदा गवाह समेत बहुत सी मराठीफिल्मों में काम किया। अपने 40 से अधिक वर्षों के करियर में उन्होंने कई टीवी शो में भी काम किया. विक्रम गोखले के कैरियर की शुरुआत 1971 में अमिताभ बच्चन की फिल्म परवाना से हुई थी. मराठी फिल्म ‘अनुमति’ के लिए 2010 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.

Exit mobile version