Site icon Buziness Bytes Hindi

257 रन बनाकर MI से हारते हारते बची दिल्ली कैपिटल्स

dc

इंडियन प्रीमियर लीग में हाई स्कोर मैचों का सिलसिला जारी है, कल कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम 261 का स्कोर खड़ा करने के बावजूद पंजाब किंग्स से मैच हार गयी और आज भी लगभग वही सिचुएशन दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच में भी बन गयी थी. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 257 का स्कोर खड़ा करने के बावजूद हारने से बाल बाल बची. मुंबई इंडियंस की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 247 रनों तक पहुँच गयी थी. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में छलांग लगाकर पाचवें स्थान पर पहुँच गई है।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए चार विकेट खोकर 257 का बड़ा लक्ष्य मुंबई इंडियंस को दिया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस 9 विकेट पर 247 रन ही बना सकी और 10 रनों से मुकाबला हार गयी. मुंबई के लिए तिलक वर्मा ने संघर्षपूर्ण पारी खेली, वो टीम लक्ष्य के काफी करीब ले जाकर आउट हो गए. तिलक वर्मा ने 32 गेंदों में 63 रनों की धुंआधार पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और इतने ही छक्के लगाए। MI की सलामी जोड़ी रोहित और ईशान किशन एक बार फिर नाकाम रहे, ईशान किशन ने 20 रन तो रोहित शर्मा सिर्फ 8 ही रन जोड़ सके। सूर्यकुमार यादव से मुंबई इंडियंस को बड़ी उम्मीदें थी, उन्होंने शुरुआत भी अच्छी की मगर अच्छी शुरुआत को आगे बरकरार नहीं रख सके. सूर्यकुमार 13 गेंद खेलकर 26 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। कप्तान हार्दिक पांड्या अच्छी लय में दिख रहे थे, उन्होंने इस आईपीएल का अपना सर्वोच्च स्कोर 46 भी बनाया। वहीँ टिम डेविड ने 37 रनों की पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुकेश कुमार और रसिख सलाम ने 3-3 विकेट निकाले। खलील अहमद ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 257 रन बनाये। जैक फ्रेसर मैकगुर्क ने 27 गेंद में 84 रन की आतिशी पारी खेली। पहले विकेट के लिये उन्होंने अभिषेक पोरेल (36 रन) के साथ 44 गेंद में 114 रन जोड़े। उन्होंने मात्र 15 गेंद में पचासा जड़ा। ट्रिस्टन स्टब्स 48 रन बनाकर नाबाद रहे, शाई होप और पंत ने क्रमश: 41 और 29 रन जोड़े।

Exit mobile version