Site icon Buziness Bytes Hindi

धर्मशाला में CSK को मिली जीत, प्ले ऑफ के लिए पंजाब का बिगड़ा खेल

jadeja

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का मिजाज़ अब थोड़ा बदलने लगा है, 262 के लक्ष्य को भी पार कर जाने का सिलसिला थमा है, पिछले कुछ मैचों से 160-170 के स्कोर भी डिफेंड होने लगे हैं. धर्मशाला में आज चेन्नई सुपर किंग्स ने सिर्फ 167 रन बनाने के बावजूद पंजाब किंग्स के खिलाफ 28 रनों से मैच जीत लिया। इस जीत के साथ CSK ने जहाँ प्ले ऑफ में पहुँचने की संभावनाओं को और मज़बूत कर लिया है वहीँ पंजाब किंग्स का प्ले ऑफ़ में पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है क्योंकि उसके पास अब ज़रूरी 16 अंक पाने का मौका जा चुका है, पंजाब की टीम अब सिर्फ 14 अंक तक ही जा सकती है, वहीँ CSK के पास 18 अंक तक जाने तक मौका अभी बाकी है.

इस जीत के साथ ही CSK ने पंजाब किंग्स से अपनी पिछली हार का बदला भी ले लिया। पंजाब की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। CSK की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। ये स्कोर रवींद्र जडेजा की 43 रनों की पारी की बदौलत आया। रुतुराज गायकवाड़ 32 और डेरिल मिचेल 30 ने एक अच्छी साझेदारी निभाई लेकिन फिर विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वो आखिर तक जारी रहा, इस दौरान रविंद्र जडेजा रन बनाते रहे। 168 का लक्ष्य कोई बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन CSK के गेंदबाज़ों ने इस स्कोर को भी बड़ा बना दिया और पंजाब की टीम नौ विकेट पर 139 रन ही बना सकी.

बल्लेबाज़ी के बाद रविंद्र जडेजा ने गेंदबाज़ी में भी कमाल दिखाया और तीन विकेट हासिल कर टीम के लिए हीरो का किरदार निभाया। पंजाब के लिए प्रभसिमरन ही सिर्फ 30 रनों की पारी खेल सके. शशांक ने 27 रनों का योगदान दिया। बाकी सभी बल्लेबाज़ आते रहे और जाते रहे. जडेजा के अलावा तुषार देश पांडेय और सिमरनजीत सिंह ने दो दो विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की. इस जीत के साथ CSK की टीम अंक तालिका में छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुँच चुकी है. डबल हेडर मुकाबले में आज दूसरा मैच लखनऊ में LSG और KKR के बीच खेला जा रहा है.

Exit mobile version