depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सावधान! UP में बढ़ने लगे Corona के मरीज, देश में 24 घंटे में 700 मामले दर्ज

उत्तर प्रदेशसावधान! UP में बढ़ने लगे Corona के मरीज, देश में 24 घंटे...

Date:

लखनऊ। कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 700 नए मामले दर्ज हुए हैं। इसके बाद एक्टिव मामलों की संख्‍या बढ़कर 6,559 हो गई है। इस दौरान कोरोना के 435 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं।

इस साल पहली बार उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या 100 पार पहुंच गई है। सोमवार रात तक यह संख्या 102 थी। राज्य निगरानी अधिकारी, विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि, कोविड संक्रमण की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। बागपत में कोरोना के दो मरीज मिले हैं। जबकि नोएडा में 28 मरीज हैं। मुजफ्फरनगर और लखनऊ में मरीजों की संख्या अधिक हैं।

20 फरवरी को थे 30 मामले

मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश में 20 फरवरी के आसपास कोरोना के 30 मामले रिपोर्ट किए गए थे, जबकि 20 मार्च तक इनकी संख्या बढ़कर 102 पहुंच गई है। इस दौरान अकेले लखनऊ में 12 केस रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि पिछले हफ्ते यह संख्या 5 से नीचे थी।
नोएडा में सोमवार को 3 नए केस मिलने से जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या 28 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 27 मरीज होम आइसोलेशन और एक मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार तक गौतमबुद्घनगर में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 25 थी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राजस्थान में मोदी ने दी हनुमान चालीसा पढ़ने और रामनवमी मनाने की गारंटी

टोंक-सवाई माधोपुर में आज प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को...

पहले चरण का मतदान, बंगाल आगे महाराष्ट्र पीछे

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान शुरू...

एलन मस्‍क ने भारत दौरा अचानक टाला

पिछले काफी दिनों से टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क...

रोमांचक मैच में 1 रन से मिली केकेआर को जीत

ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर लगातार दूसरी बार...