depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Rupee in all time low: कांग्रेस का कटाक्ष, रूपये की गिरावट पर मोदी जी ने चिंता जताई

बिज़नेसRupee in all time low: कांग्रेस का कटाक्ष, रूपये की गिरावट पर...

Date:

डॉलर के मुकाबले रुपया आज अपने सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुँच गया. आज रूपये में डॉलर के मुकाबले 32 पैसे की गिरावट दर्ज हुई, 82.20 रुपये के स्तर पर खुला अब तक के सबसे निचले स्तर 82.33 रुपये पर बंद हुआ, कांग्रेस पार्टी ने रूपये की इस अभूतपूर्व गिरावट पर प्रधानमंत्री मोदी के मीडिया बाईट की एक क्लिप जारी की है और कटाक्ष किया है कि रूपये में गिरावट जारी है, मोदी जी ने चिंता जाहिर की है. बता दें कि UPA-2 के कार्यकाल में नरेंद्र मोदी रूपये में गिरावट को लेकर मनमोहन सरकार आये दिन हमलावर होते थे, उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी का मानना था कि जब रुपया गिरता है तो देश की प्रतिष्ठा गिरती है.

बता दें कि इससे पहले गुरुवार को रुपया मजबूती के साथ खुला था लेकिन डॉलर के मुकाबले फिर दबाव में आ गया और कारोबार के दौरान 81.51 का उच्चतम स्तर छूकर 82.17 के निचले स्तर पर बंद हुआ था। पिछले कारोबारी सत्र के मुकाबले 55 पैसे की भारी गिरावट दर्ज हुई थी. बता दें कि रुपया पहली बार 20 जुलाई को 80 के पार बंद हुआ था। इस साल डॉलर के मुकाबले अब तक रुपये में 9.50 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

रूपये में गिरावट का बड़ा असर देखने को मिलता है, आयात महगा होगा जाता है, भारत को बड़ी मात्रा में तेल आयात करना पड़ता है, डॉलर के मुकाबले रूपये में गिरावट इसपर सीधा असर दिखाई देता है, जो देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता है. आम लोगों की परेशानियां बढ़ जाती हैं, मंहगाई उछाल मारती है, विदेशों में इलाज और पढाई सब पर बुरा असर पड़ता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

आस पास के पेट्रोल पंप? जानिए बिना किसी परेशानी के

दोस्तों, अगर आप ऐसे स्थान पर हैं जहाँ आप...

सोमवार को शेयर बाजार में हावी रही बिकवाली

भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार...

सीबीआई के सामने नहीं पेश हुए अखिलेश, जाँच में सहयोग के लिए रखी शर्तें

यूपी में पिछले दिनों राज्यसभा चुनाव की सरगर्मियों के...