Site icon Buziness Bytes Hindi

भाजपा से लड़ाई में कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों की मदद करनी चाहिए: अखिलेश यादव

akhilesh

#image_title

कानपूर दौरे पर पहुंचे समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज संयुक्त मोर्चे की बात पर कहा कि क्षेत्रीय दल अपनी जगह बहुत मजबूत हैं , बहुत सारे क्षेत्रीय दल ऐसे भी हैं जो सत्ता में हैं। उन्होंने ममता बनर्जी, KCR, स्टालिन और नितीश कुमार का नाम लेते हुए कहा कि ऐसे बहुत से क्षेत्रीय दलों के मुख्यमंत्री है, इसलिए कांग्रेस को बीजेपी से लड़ने के लिए क्षेत्रीय दलों की मदद करनी चाहिए। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार दावा कर रही है कि यूपी में अब केवल 4 परसेंट है बेरोजगारी दर, इसका मतलब यह है कि 100 में केवल 4 लोग बेरोजगार हैं। क्या आप यकीन कर सकते हैं, जितने बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है आप कल्पना नहीं कर सकते।”

भाजपा का अब यही काम रह गया है

अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता राहुल गांधी जी की सदस्यता छीन ली गई, मैं याद दिलाना चाहता हूं कि सबसे पहले यदि किसी की सदस्यता छीनी गई तो वह आदरणीय आजम खान साहब की छीनी गई। अब्दुल्लाह आज़म की सदस्य छीनी गयी, और अब सुनने में आ रहा है कि उनका घर भी छीना जा रहा है, 30 दिन का नोटिस मिला है. अखिलेश ने कहा कि मैं याद दिला देना चाहता हूँ कि जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था तो इसी भाजपा सरकार ने नेता जी से 14 दिन का नोटिस देकर उनसे घर खाली करवा लिया था. चाहे वो सिक्योरिटी कम करना हो, घर छीनना हो या सदस्यता छीननी हो, भाजपा लगातार विपक्ष को कमज़ोर कर रही है. अखिलेश ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि जिस तरह मंहगाई बढ़ी, बेरोज़गारी बढ़ी आने वाले समय जनता भाजपा को सबक सिखाएंगी।

टॉप टेन माफियाओं की सूची जारी करे सरकार

सपा प्रमुख ने कहा कि मैंने सदन में मांग की कि सरकार टॉप टेन माफिया की सूची जारी कर दे, टॉप 10 नहीं तो टॉप 100 की ही लिस्ट जारी कर दे लेकिन अभी तक सूची जारी नहीं की। अखिलेश ने कहा कि जब भी सूची जारी होगी उसमें सबसे ज्यादा भाजपा के लोग होंगे। अखिलेश ने कहा कि हमारी आने वाली पीढ़ी के साथ साजिश हो रही है। जितनी भी पढ़ाई की संस्था हैं इनमें हमारे आपके बच्चे नहीं जा सकते, और जो प्राइवेट संस्थाएं है उनमें हम फीस नहीं दे पाएंगे।”अभी तक का सबसे भ्रष्ट कोई वाइस चांसलर आया है तो यही आया है जिसको भारतीय जनता पार्टी की पूरी सरकार मिलकर के बचा रही है।”

Exit mobile version