depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Congress Adhiveshan Raipur: संविधान में बदलाव, पार्टी की सदस्यता डिजिटल, CWC में आरक्षण

नेशनलCongress Adhiveshan Raipur: संविधान में बदलाव, पार्टी की सदस्यता डिजिटल, CWC में...

Date:

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के 85वें अधिवेशन में पार्टी के संविधान में बड़े बदलाव किए हैं। इसके तहत कांग्रेस में सिर्फ डिजिटल तौर पर ही सदस्यता दी जाएगी। इसके अलावा पार्टी में अब सिर्फ डिजिटल रिकॉर्ड रखे जाएंगे। इसके अलावा कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) में पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग, महिलाओं, युवाओं और अल्पसंख्यकों के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण का एलान किया है।
इसी के साथ कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों की संख्या में इजाफा करने का फैसला लिया गया है। अब इसके सदस्यों की स्थायी संख्या 25 से बढ़ाकर 35 कर दी गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सरगे ने बोला भाजपा पर हमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अधिवेशन को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज मैं गौरवशाली महसूस कर रहा हूं। भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश में चारों तरफ नफरत का माहौल बना दिया गया है।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि हम सभी उस गौरवशाली विरासत की नुमाइंदगी कर रहे हैं, जिसे- महात्मा गांधी, पंडित नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना अबुल कलाम आज़ाद, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपने समर्पण से सींचा है।


प्रियंका गांधी स्वागत

कांग्रेस पार्टी के 85वां अधिवेशन में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी रायपुर में पहुंची हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज दोपहर रायपुर एयरपोर्ट पहुंची। इस मौके पर रायपुर एयरपोर्ट पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नया टी 20 कप्तान कौन? गौती लेंगे फैसला

रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट से संन्यास ले...

लखनऊ में बुलडोज़र वापसी का फैसला, जन आंदोलन से घबराये CM योगी

राजधानी लखनऊ के निवासियों के लिए मंगलवार का दिन...

जवानों की मौत पर महबूबा ने की DGP आरआर स्वैन को बर्खास्त करने की मांग

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस...

आ गयी Tata Curvv की लांच डेट

टाटा मोटर्स अगले महीने की 7 तारीख को अपनी...