Site icon Buziness Bytes Hindi

देश को बार बार डराने की कोशिश कर रही है कांग्रेस, ओडिशा में पीएम मोदी

pm modi

मणिशंकर अय्यर के बयान को लेकर प्रधानमंत्री ने आज ओडिशा के कंधमाल में कांग्रेस पार्टी पर ज़ोरदार हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक वो दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपनी शक्ति और सामर्थ्य से परिचित कराया था। वहीँ कांग्रेस पार्टी देश को बार-बार डराने की कोशिश करती है और कह रही कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, संभलकर चलो। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी को चाय बेचने वाला और नीच बताने वाले मणिशंकर अय्यर ने का एक बयान वायरल हुआ जिसमें वो कह रहे हैं कि भारत को पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके एटम बम है.

प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा में कहा कि देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय,ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे। 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें। कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है। सिर्फ इसलिए कि क्योंकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज ही के दिन 26 साल पहले अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पोखरण में सफल परमाणु परीक्षण किया था और दिखा दिया था कि देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है। हालाँकि भारत का पहला सफल परमाणु परीक्षण वर्ष 1974 में 18 मई के दिन राजस्थान के पोखरण के रेगिस्तान में हुआ था और उस समय इंदिरा गाँधी प्रधानमंत्री थीं, लेकिन मोदी जी ने सिर्फ 1998 के परमाणु परीक्षण का ज़िक्र किया।

BJD और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों पार्टियों ने कंधमाल को पिछड़ा जिला घोषित कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया था। मोदी ने कंधमाल जैसे जिलों को देश का आकांक्षी जिला घोषित किया। इसकी दिल्ली में रोजाना मोनिटरिंग होती है कि यहां क्या काम हो रहे हैं। इसका परिणाम यह है कि कंधमाल तेजी से विकास कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां राज्य भाजपा भी उड़िया भाषा और उड़िया संस्कृति के प्रति समर्पित है। ऐसा कोई बेटा या बेटी जो ओडिशा की मिट्टी से निकला हो, यहां की संस्कृति को समझता है, उसका भाजपा का मुख्यमंत्री बनना तय है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वो 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा की सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह का निमंत्रण देने आये हैं।

Exit mobile version