depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Congress ने नागालैंड का हमेशा ATM की तरह इस्तेमाल किया, नरेंद्र मोदी

पॉलिटिक्सCongress ने नागालैंड का हमेशा ATM की तरह इस्तेमाल किया, नरेंद्र मोदी

Date:

नागालैंड में आज एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले जहां नॉर्थ-ईस्ट में Divide की Politics चलती थी उसको हमने Divine में बदला है। नॉर्थ-ईस्ट के 8 राज्यों को हम कांग्रेस की तरह ATM नहीं बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं। हम ना Region को देख भेदभाव करते हैं और ना ही Religion को देख भेदभाव करते हैं। अपने लोगों पर अविश्वास करके देश नहीं चलता, देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं को हल करके।

भाजपा सरकार ने सोच को बदला

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने नागालैंड की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाया. कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को ATM माना हुआ था, सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था। लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। पिछले 8-9 वर्षों में हमारा मत्स्य उत्पादन करीब 70 लाख मीट्रिक टन बढ़ा है जबकि 2014 से पहले इतना ही उत्पादन बढ़ाने में तीन दशक लग गए थे। इसके अतिरिक्त हम प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने और केमिकल आधारित खेती को कम करने की दिशा में भी तेजी से काम कर रहे हैं।

दूरियां मिटाने की कोशिश

उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में ही नागालैंड के साढ़े तीन लाख से अधिक परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचाया गया है और इसका सबसे अधिक लाभ हमारी आदिवासी महिलाओं को हुआ है। हमारा यह प्रयास है कि दिल कि दूरियां भी मिटें और दिल्ली से भी दूरी कम हो। बीते 9 वर्षों में मैं खुद दर्जनों बार यहां आया हूं।

गिनाई उपलब्धियां

प्रधानमंत्री ने कहा कि 9 वर्ष पहले देश में एग्री स्टार्टअप्स ना के बराबर थे लेकिन आज इनकी संख्या 3 हजार से ज्यादा है, लेकिन हमें और तेजी से आगे बढ़ना होगा। इस बार के बजट में एक और महत्वपूर्ण घोषणा हुई है, एग्री टेक स्टार्टअप्स के लिए एक्सेलरेटर फंड की व्यवस्था की गई है। Agri Tech Domain में आज Innovation और Investment की अपर संभावनाएं बन रही हैं। हमारे युवाओं के लिए इस सेक्टर में करने के लिए बहुत कुछ है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक हमारा कृषि क्षेत्र अभाव के दबाव में रहा। अपनी खाद्य सुरक्षा के लिए हम दुनिया पर निर्भर थे, लेकिन हमारे किसानों ने हमें ना सिर्फ आत्मनिर्भर बनाया, बल्कि आज उनकी वजह से हम निर्यात करने में भी सक्षम हो गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राहुल का मोदी पर कटाक्ष, परमात्मा ने ये कैसा आदमी भेज दिया?

दिल्ली के दिलशाद गार्डन में कन्हैया कुमार के लिए...

फ्लेमिंग को कोच बनाने के लिए BCCI ने धोनी से मदद मांगी

टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल...

पीएम मोदी बोले- माँ गंगा ने उन्हें गोद ले लिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि...