Site icon Buziness Bytes Hindi

Gujarat Chunavi Dangal: मोदी के पैदल मार्च को कांग्रेस ने बताया रोड शो

congress

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान चल रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने आज अहमदाबाद में अपने मत का उपयोग किया, इस दौरान बूथ तक जाने से काफी पहले प्रधानमंत्री ने अपना काफिला छोड़ दिया और वोट डालने के बाद भी पैदल ही 200 मीटर दूर रह रहे अपने भाई से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से भी बात की और कहा कि गुजरात के लोग सबकी सुनते हैं लेकिन जो सच है उसे ही स्वीकारते हैं, यही उनका स्वभाव है. अब कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री पर चुनाव के दिन रोड शो करने का आरोप लगाया है और चुनाव आयोग पर आँखे मूंदकर बैठने की बात कही है.

चुनाव अचार संहिता तोड़ने का आरोप

कांग्रेस पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा प्रधानमंत्री ने खुले आम अचार संहिता की धज्जियाँ उड़ाई लेकिन चुनाव आयोग को कुछ भी नज़र नहीं आया. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग चुप और डरा हुआ है? उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के इस तरह के मामलों को लेकर कांग्रेस पार्टी कानूनी कदम उठाने को सोच रही है. खेड़ा ने कहा प्रधानमंत्री के वोट की वैल्यू भी उतनी ही होती है जितनी एक आम आदमी के वोट की होती है. चुनाव आयोग की क्या मजबूरियां हैं जो उन्हें वोट डालने के लिए निकले प्रधानमंत्री का ढाई घंटे का रोड शो दिखाई नहीं देता है. चुनाव आयोग के इस तरह आंख मूंदकर बैठने पर बड़ा अफ़सोस होता है.

ममता ने बोला हमला

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मतदान के दिन किसी को भी रोड शो की इजाज़त नहीं होती है लेकिन प्रधानमंत्री और उनकी पार्टी वीवीआईपी है इसलिए वे कुछ भी कर सकते हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जब भी वोट डालने जाते हैं हर बार कुछ न कुछ ऐसा करते हैं चुनाव प्रचार की श्रेणी में रखा जा सकता है, विपक्ष उनकी शिकायत करता है लेकिन चुनाव आयोग को कभी कुछ गलत दिखाई नहीं देता।

Exit mobile version