depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एक मिशन के तहत चीन पैदा कर रहा है सीमा विवाद: राजनाथ

फीचर्डएक मिशन के तहत चीन पैदा कर रहा है सीमा विवाद: राजनाथ

Date:


एक मिशन के तहत चीन पैदा कर रहा है सीमा विवाद: राजनाथ

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान के बाद अब चीन भी सीमा पर एक मिशन के तहत विवाद पैदा कर रहा है लेकिन देश इस संकट का दृढता के साथ सामना कर रहा है।

44 पुलों का उद्घाटन
श्री सिंह ने सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा सात राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में बनाये गये 44 पुलों का वीडियों कांफ्रेन्स के माध्यम से सोमवार को उद्घाटन किया और अरुणांचल प्रदेश में नेचिफू सुरंग के काम का शिलान्यास किया।

मिशन के तहत पैदा किया विवाद
इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश हर क्षेत्र में कोविड 19 के कारण उपजी अनेक समस्याओं का सामना कर रहा है। वह चाहे कृषि हो या अर्थव्यवस्था, उद्योग हों या सुरक्षा व्यवस्था। सभी इससे गहरे प्रभावित हुए हैं। इस विकट समय में पाकिस्तान के बाद चीन द्वारा सीमा पर एक मिशन के तहत विवाद पैदा किया जा रहा है।

पहले पाकिस्तान, अब चीन
उन्होंने कहा , “ हमारी उत्तरी और पूर्वी सीमा पर पैदा की गयी स्थितियों से आप भली-भांति अवगत हैं। पहले पाकिस्तान और अब चीन के द्वारा मानो एक मिशन के तहत सीमा पर विवाद पैदा किया जा रहा है। इन देशों के साथ हमारी लगभग 7 हजार किलोमीटर की सीमा मिलती है, जहाँ आए दिन तनाव बना रहता है। ”

ऐतिहासिक बदलाव
उन्होंने कहा कि समस्याओं के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल, और दूरदर्शी नेतृत्व में यह देश, न केवल इन संकटों का दृढ़ता से सामना कर रहा है, बल्कि सभी क्षेत्रों में बड़े और ऐतिहासिक बदलाव भी ला रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बजट 2024: क्या टैक्स में छूट की सीमा पांच लाख हो सकती है?

आम चुनावों से पहले फरवरी में घोषित अंतरिम बजट...

बजट बाद दबाव में शेयर बाजार

बजट के बाद 24 जुलाई को बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी...

बजट 2024: पांच साल में 4.1 करोड़ युवाओं को मिलेगा फायदा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज अपने बजट भाषण...