depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Health ATM: एक बूंद खून से होगी 72 तरह की जांच, सचिवालय में लगा हेल्थ एटीएम

उत्तराखंडHealth ATM: एक बूंद खून से होगी 72 तरह की जांच, सचिवालय...

Date:

देहरादून। प्रदेश के सचिवालय में प्रदेश का पहला हेल्थ एटीएम लगाया गया है। हेल्थ एटीएम में एक बूंद खून से 30 सेकेंड में स्वास्थ्य संबंधी 72 तरह की जांच हो सकेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 6 हेल्थ एटीएम और 40 ट्रू नेट मशीनों का लोकार्पण किया।

सचिवालय स्थित विश्वकर्मा भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि हेल्थ एटीएम स्थापित होने से जांच के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा। चारधाम यात्रा में देश दुनिया से आने वाले पर्यटकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए यात्रा मार्गों पर हेल्थ एटीएम स्थापित किए जाएंगे। पिछले साल की तुलना में इस बार चारधाम यात्रा ज्यादा बड़ी होने वाली है। हर श्रद्धालु को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने पर सरकार का फोकस है।

जेके टायर, आईओएल और यश बैंक ने दी मशीनें

कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, यश बैंक, जेेके टायर ने हेल्थ एटीएम और ट्रू नेट मशीनें दी गई। यश बैंक के माध्यम से सचिवालय, विधानसभा के साथ टनकपुर चिकित्सालय में एक-एक हेल्थ एटीएम स्थापित किए गए।

इन जगहों पर भी लेगेगी हेल्थ एटीएम मशीन

जेके टायर कंपनी ने पुलिस लाइन, जेएलएन जिला चिकित्सालय नैनीताल, संयुक्त चिकित्सालय टनकपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जसपुर, उप जिला चिकित्सालय, रानीखेत, अल्मोड़ा में एक-एक हेल्थ एटीएम स्थापित किए गए। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग और कंपनियों के बीच एमओयू किया गया।

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत, सचिव स्वास्थ्य डाॅ. आर. राजेश कुमार, स्वास्थ्य महानिदेशक डाॅ. विनिता शाह, यस बैंक के राज्य प्रभारी अजय मिश्रा, निशांत अहूजा, हरेंद्र बिष्ट, आईओसीएल से भानुप्रकाश सेमवाल, उदित जैन, जेके टायर से अजय कुमार, गरिमा पंत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

ब्लाॅक स्तर पर होगी टीबी की जांच

सीएम ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉरपोरशन लिमिटेड के सौजन्य से सीएसआर के तहत 40 ट्रू नेट मशीनें उपलब्ध कराई गई हैं। इन मशीनों को ब्लाॅक स्तर में स्थापित किया जाएगा। इससे टीबी के साथ कोविड की जांच भी हो सकेगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया!

अब ये बात धीरे धीरे स्पष्ट होती जा रही...

हाथरस भगदड़ केस में भोले बाबा को क्लीन चिट पर भड़कीं मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हाथरस भगदड़ मामले की जांच...

रोज़गार सृजन पर सिटी ग्रुप के रिसर्च नोट का भारत ने किया खंडन

केंद्र सरकार ने हाल ही में सिटीग्रुप के उस...

स्पेन और इंग्लैंड यूरो कप फ़ुटबाल के फाइनल में

यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स...