depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Liquor Scam: CBI और ED जांच की आंच पंजाब के AAP नेताओं तक, होगी बड़ी गिरफ्तारियां!

नेशनलLiquor Scam: CBI और ED जांच की आंच पंजाब के AAP नेताओं...

Date:

नई दिल्ली। दिल्ली शराब आबकारी नीति के मामले में CBI और ED को बड़े सुराग मिले हैं। इस मामले में जांच की आंच अब पंजाब के नेताओं तक पहुंच रही है। सूत्रों के अनुसार दोनों जांच एजेंसियों के रडार पर पंजाब में आम आदमी पार्टी से जुड़े बड़े नेता आ चुके हैं। सबूत मिलते ही कुछ और गिरफ्तारियां होने का अनुमान है। हालांकि इससे पहले पिछले साल ED ने पंजाब के कुछ बड़े अधिकारियों पर छापेमारी की थी। इस बीच दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद सियासत गरम है। खासतौर से दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं की गिरफ्तारी के कयास लगाए जा रहे थे। जांच एजेंसियों के सूत्रों की मानें तो दिल्ली एक्साइज पॉलिसी और पंजाब की एक्साइज पॉलिसी में कई बड़े लोग निशाने पर हैं।

पंजाब आम आदमी पार्टी के बड़े सूत्रधारों में कुछ नेताओं सहित अन्य राज्यों के बड़े नेताओं की कॉल डिटेल खंगाली गई तो बड़े खुलासे हो रहे हैं। सीबीआई और ईडी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिस तरीके से दिल्ली एक्साइज पॉलिसी में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है, उससे कई कड़ियां जुड़ती नजर आ रही हैं। हालांकि जुड़ती हुई कड़ियों में शामिल लोगों की गिरफ्तारी होगी या उनको पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा इस बारे में जांच एजेंसियों से जुड़े सूत्रों ने फिलहाल कुछ बोलने से मना कर दिया।

जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि मामले में पहले से हिरासत में लिए लोगों ने मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद बयान दिया है। बयानों के मुताबिक दिल्ली और पंजाब के बड़े नेता दिल्ली एक्साइज पॉलिसी के चपेट में आ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी अभी पहली बड़ी गिरफ्तारी है।

सूत्रों के मुताबिक जिस तरीके से ईडी मनीष सिसोदिया से जेल में पूछताछ कर रही है, उससे जांच एजेंसियों को कुछ बड़ा मिलने का अनुमान है। हालांकि मामले में अगली कार्रवाई क्या होगी इसके बारे में कुछ कहने से बड़े अधिकारी अभी बच रहे हैं। लेकिन जांच कर रही एजेंसी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बहुत जल्द इस मामले में और बड़ी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब 1200 से ज्यादा शहरों में high speed Wi-Fi उपलब्ध: गोपाल विट्टल

मेरठ : आजकल, वाई-फाई हर किसी की जिंदगी का...

मंहगाई की मार: थोक मुद्रास्फीति 16 महीनों की नयी ऊँचाई पर

15 जुलाई को सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार,...

मंहगाई की मार: रिटेल इन्फ्लेशन चार महीने के उच्च स्तर पर

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति जून में चार महीने के...