depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FD में निवेश के लिए ये बैंक बेहतर विकल्प, 444 दिन की एफडी पर ये है ब्याज

फीचर्डFD में निवेश के लिए ये बैंक बेहतर विकल्प, 444 दिन की...

Date:

नई दिल्ली। सरकारी सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट एफडी की ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 2 करोड़ रुपये से कम के जमा पर नई ब्याज दरें 5 अप्रैल, 2023 से प्रभावी होगी।
एफडी ब्याज दरों में संशोधन के बाद केनरा बैंक 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली कॉलेबल डिपॉजिट पर अपने रेग्यूलर कस्टमर्स को 4 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दर ऑफर कर रहा है. वहीं सीनियर सिटीजन को 4 प्रतिशत से 7.75 प्रतिशत तक की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

केनरा बैंक है बेहतर विकल्प

अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना चाहते हैं तो केनरा बैंक आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। बता दें कि संशोधन के बाद बैंक के 444 दिनों की अवधि वाली एफडी के लिए अब अधिकतम ब्याज दर 7.90 प्रतिशत है। ऐसे में आप कैनरा बैंक में एफडी में निवेश करके शानदार फायदा उठा सकते हैं।

5 अप्रैल 2023 से लागू 2 करोड़ रुपये से कम के कॉलेबल डिपॉजिट के लिए टर्म डिपॉजिट ब्याज दरें सामान्य नागरिकों और सीनियर सिटीजन के लिए 7 दिनों से 45 दिनों में परिपक्व होने वाली जमाओं के लिए 4 प्रतिशत से शुरू होंगी। वहीं 5 वर्ष और उससे अधिक 10 वर्ष में मेच्योर होने वाली जमा राशि के लिए रेग्यूलर कस्टमर्स 6.70 प्रतिशत की दर से ब्याज प्राप्त कर सकते हैं जबकि सीनियर सिटीजन के लिए यह 7.20 फीसदी है।

ये हैं अवधि ब्याज दरें

नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट के लिए 2 वर्ष से ज्यादा और 3 वर्ष से कम समय में मैच्योर होने वाली एफडी पर सामान्य नागरिकों को 7.10 प्रतिशत सीनियर सिटीजन को 7.60 प्रतिशत की ब्याज दर मिलेगी। वहीं 46 दिनों से 90 दिनों की अवधि के लिए एफडी पर 5.30 फीसदी से शुरू होंगी। इसी के साथ, केनरा बैंक 15 लाख रुपये से अधिक के नॉन-कॉलेबल डिपॉजिट के लिए 444 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर सामान्य नागरिकों के लिए 7.40 प्रतिशत और सीनियर सिटीजन के लिए 7.90 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर ऑफर कर रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इजराइल का ईरान के परमाणु ठिकाने वाले शहर पर हमला

अमेरिकी मीडिया ने दावा किया है कि ईरान के...

मायावती ने प्रत्याशी को पार्टी से निकाला

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव का नज़ारा ही अलग...

CAA को छूने की हिम्मत न ममता में है और न कांग्रेस में: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को CAA...

RBI की नज़र में मंहगाई पर हुआ है कंट्रोल

बढ़ती मंहगाई से देश भले ही त्राहि त्राहि कर...