Site icon Buziness Bytes Hindi

बायजू ने पाठ्यक्रम सदस्यता शुल्क 40 प्रतिशत तक घटाया

byju

थिंक एंड लर्न, जो शिक्षा प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म बायजू का संचालन करती है, ने पाठ्यक्रम सदस्यता शुल्क में 30-40 प्रतिशत की कटौती की है और बिक्री प्रोत्साहन में 50-100 प्रतिशत की वृद्धि की है। बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रवींद्रन ने 1,500 बिक्री सहयोगियों और प्रबंधकों के साथ एक बैठक में व्यापार विस्तार और लचीलेपन को बढ़ावा देने के लिए अपनी बिक्री रणनीति में बदलाव की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक “BYJU लर्निंग ऐप की वार्षिक सदस्यता अब 12,000 रुपये (करों सहित) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है, जबकि पूरे वर्ष के लिए BYJU क्लासेस और BYJU ट्यूशन सेंटर (BTC) की पूरी कीमत पूरे वर्ष के लिए क्रमशः 24,000 रुपये और 36,000 रुपये है.

उन्होंने कहा कि इस तरह कोर्स की फीस में करीब 30-40 फीसदी की कमी की गयी है. कंपनी के मूल्यांकन में भारी गिरावट के कारण उत्पन्न वित्तीय संकट से उबरने की कोशिश कर रहे रवींद्रन ने पाठ्यक्रम बेचने वाली टीम के प्रोत्साहन को बढ़ाने और उनके सभी बकाया चुकाने का भी वादा किया है।

बायजू ने कहा, “औसत बिक्री वेतन 40,000 रुपये प्रति माह है। आप कुछ कोर्स बेचते हैं और आप बकाया वेतन के साथ अपना वेतन भी निकाल सकते हैं। इस मॉडल के साथ, आप अपने वार्षिक वेतन पैकेज से कई गुना अधिक कमाई कर सकते हैं।” उन्होंने घोषणा की कि बायजू के बिक्री सहयोगियों को बिक्री के अगले दिन पूरी प्रोत्साहन राशि सीधे उनके खातों में मिल जाएगी।

Exit mobile version