Sunday, November 28, 2021
Homeबिज़नेसनई प्राइवेसी पॉलिसी पर WhatsApp किसी भी सवाल का जवाब देने को...

नई प्राइवेसी पॉलिसी पर WhatsApp किसी भी सवाल का जवाब देने को तैयार

भारत ने व्हाट्सऐप से उसके प्राइवेसी पॉलिसी में किए गए बदलावों को वापस लेने के लिए कहा था. इसके बाद व्हाट्सऐप ने बुधवार को कहा कि प्रस्तावित बदलाव से उसकी फेसबुक के साथ यूजर डेटा को साझा करने की क्षमता नहीं बढ़ती और वह इस मुद्दे पर सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है. भारत सरकार ने मंगलवार को व्हाट्सऐप से उसकी सेवा की शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी में बदलावों को लेकर 14 सवाल पूछे थे.

व्हाट्सऐप के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे यह दोबारा बताना चाहते हैं कि इस अपडेट से फेसबुक के साथ उसकी डेटा साझा करने की क्षमता नहीं बढ़ती है. उनका लक्ष्य पारदर्शिता उपलब्ध कराना और कारोबारों के लिए नए विकल्प देना है जिससे वे अपने ग्राहकों की मदद करके विकास कर सकें. प्रवक्ता ने आगे कहा कि वे गलत जानकारी का जवाब देने के लिए काम कर रहे हैं. और किसी भी सवाल का जवाब देने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

व्हाट्सऐप सीईओ Will Cathcart को लिखे खत में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कहा कि व्हाट्सऐप की सेवा की शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी के लिए प्रस्तावित बदलाव जिसमें यूजर्स के पास नहीं चुनने का विकल्प नहीं दिया गया है, यह भारतीय नागरिकों के विकल्प और स्वतंत्रता को लेकर बड़ी चिंताओं को उठाता है. इसमें कहा गया है कि भारत में 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स होने के साथ, बदलावों का देश के नागरिकों पर गलत असर होगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़