depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Stock Market Today: लाल निशान पर बाजार बंद, सेंसेक्स 316 अंक और निफ़्टी 110 अंक गिरा

बिज़नेसStock Market Today: लाल निशान पर बाजार बंद, सेंसेक्स 316 अंक और...

Date:

Stock Market Today: आज शेयर बाजार लाल निशान पर बंद हुआ। घरेलू शेयर बाजार में आज दिन भर सुस्ती का असर दिखाई दिया। शाम को बाजार बंद के समय तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 316.31 अंकों की गिरावट के साथ 65,512.10 पर बंद हुआ। बाजार कारोबार के दौरान यह 483.82 अंक तक फिसला था।

एशियाई शेयर बाजारों में कमजोरी के बीच विदेशी निवेशकों की बिकवाली के चलते घरेलू शेयर बाजार (Stock Market) में आज मंगलवार को गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स जहां 316 गिरावट पर बंद हुआ। वहीं निफ़्टी में 100 से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली एचडीएफ़सी (HDFC Share) और रिलायंस(Reliance Industries Share) के शेयर में गिरावट का बाजार पर असर पड़ा। इसी के साथ ऑटो कंपनियों के शेयरों में गिरावट से शेयर बाजार में कमजोरी आई।

निफ़्टी-50 (Nifty-50) में गिरावट दर्ज की गई। यह 109.55 अंकों की गिरावट के साथ 19,528.75 अंकों पर बंद हुआ। इससे पहले गांधी जयंती के अवसर पर सोमवार को शेयर बाजार बंद रहे थे।

आज के टॉप लूजर्स

सेंसेक्स कंपनियों में मारुति शेयर में सबसे अधिक 2.46 प्रतिशत की गिरावट आई। इसी के साथ टाटा मोटर्स, एनटीपीसी, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर गिरावट पर बंद हुए।

आज के टॉप गेनर्स

आज के टॉप गेनर्स में बजाज फाइनेंस शेयर सबसे अधिक 2.04 फीसद की बढ़त लेकर बंद हुआ। बजाज फिनसर्व, लार्सन एंड टूब्रो और टाइटन के शेयर हरे निशान में बंद हुए।

एशियाई बाजारों में गिरावट, यूरोप का रूख मिलाजुला

एशियाई बाजारों (Asian Stock Markets) में टोक्यो, हांगकांग गिरावट के साथ बंद हुए हैं। जबकि शंघाई कम्पोजिट लाभ पर बंद हुआ है। इसके अलावा यूरोपीय बाजार मिलेजुले रुख के साथ कारोबार कर रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी बाजार हरे निशान में बंद हुए।

विदेशी निवेशकों की बिकवाली जारी

इसके अलावा विदेशी निवेशकों का घरेलू शेयर बाजार से पैसे निकालने का सिलसिला जारी है। आज भी घरेलू शेयर बाजार से विदेशी निवेशकों ने जोरदार बिकवाली की है। स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी निवेशकों ने इससे पहले शुक्रवार को 1,685.70 करोड़ रुपए मूल्य के शेयर बेचें।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अंडर-19 एशिया कप: पड़ोसी को न हरा सकी युवा ब्रिगेड

उम्मीद थी कि जिस तरह सीनियर टीम इंडिया ने...

अगर आप एडवांस टैक्स भरते हैं तो ये तारीख न भूलें

आयकर भरने वालों के लिए एक बेहद अहम डेड...