SENSEX @63K: सेंसेक्स में तूफानी तेज़ी, पहली बार 63K के पार हुआ बंद

बिज़नेसSENSEX @63K: सेंसेक्स में तूफानी तेज़ी, पहली बार 63K के पार हुआ...

Date:

भारतीय शेयर बाजार सेंसेक्स-निफ्टी इन दिनों नाइ ऊंचाइयों की तरफ बढ़ रहे हैं, नित नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे है. सेंसेक्स ने आज नया कीर्तिमान बनाते हुए पहली बार 63 हज़ार के अंको को पार किया है , इसके साथ ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज निफ़्टी भी तूफानी तेजी दिखाते हुए 140.30 अंकों की उछाल भरते हुए 18,758.35 के स्तर पर बंद हुआ.

दिन बढ़ने के साथ बढ़ती गयी बढ़त

बुधवार को भारतीय शेयर बाज़ारों में हरे निशान पर कारोबार की शुरुआत हुई. शुरुआती मामूली तेज़ी धीरे धीरे बढ़ती गयी और फिर बाजार के दोनों इंडेक्स रॉकेट की रफ्तार से भागने लगे यह तेज़ी कारोबार के आखरी घंटे में और भी बढ़ गयी, बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 417.81 अंकों (0.67%) की तेज़ी के साथ के साथ 63,099.65 अंकों के सर्वोच्च लेवल पर बंद हुआ वहीँ निफ्टी 0.75% की बढ़त के साथ 18,758.35 पर क्लोज हुआ हालाँकि दोपहर 3.25 मिनट पर निफ्टी ने 18,800 का ऑल टाइम हाई लेवल छुआ था.

बैंक इंडेक्स में रही मज़बूती

बुधवार के कारोबारी सेशन में सेंसेक्स के 30 शेयरों में 26 में तेजी देखी गयी. एफएमसीजी, ऑटो इंडेक्स, मेटल्स और रियल्टी इंडेक्स में सबसे अधिक मजबूती रही. ओरिएंटल होटल्स , ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स के स्टॉक्स ने नया उच्च स्तर छुआ. वहीं साउथ इंडियन बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया , आईसीआईसीआई बैंक , एक्साइड इंडस्ट्रीज , धनलक्ष्मी बैंक और डीसीबी बैंक सहित 100 से अधिक शेयरों ने अपने 52-सप्ताह के हाई लेवल को छुआ.

निफ़्टी में इन शेयरों ने किया कमाल

दूसरी तरफ वहीं निफ़्टी 50 पर हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, M&M, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, बजाज ऑटो और अल्ट्राटेक सीमेंट सर्वाधिक तेजी वाले शेयरों में शामिल थे. पिछले कारोबारी सत्र में भी शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुआ था. मार्केट एक्सपर्ट्स के अनुसार सेंसेक्स आने वाले 3-4 वर्षों में एक लाख अंको का आंकड़ा पार कर सकता है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

‘पठान’ की वजह से कार्तिक स्टारर ‘शहजादा’ की रिलीज डेट में बदलाव

कार्तिक आर्यन की फिल्म 'शहजादा' के निर्माताओं ने फिल्म...

Name controversy: नाम बदलने पर भड़के अखिलेश, कहा-इज़्ज़तघर का नाम अमृत सुसु घर कर दो

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलने को...

गुलाब जल के साथ मिलाएं ये चीज, मिलेगी चमकदार त्वचा!

लाइफस्टाइल डेस्क। ग्लोइंग त्वचा हर किसी को पसंद है,...