एसबीआई कार्ड ने लॉन्च किया अपनी तरह का पहला 'CASHBACK SBI Card’

अनूठा कार्ड जो सभी ऑनलाईन खर्चों पर देगा 5 फीसदी कैशबैक

 
SBI Card MD & CEO Mr. Rama Mohan Rao Amara launches ‘CASHBACK SBI CARD’
SBI Card MD & CEO Mr. Rama Mohan Rao Amara launches ‘CASHBACK SBI CARD’

नई दिल्ली, 1 सितम्बर, 2022: भारत के सबसे बड़े प्योर-प्ले क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता, एसबीआई कार्ड ने आज अपनी तरह के पहले और भारत के सबसे व्यापक कैशबैक क्रेडिट कार्डकैशबैक एसबीआई कार्डके लॉन्च की घोषणा की है। कैशबैक एसबीआई कार्ड उद्योग जगत का पहला ऐसा कार्ड है, जिसे खासतौर पर कैशबैक को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। इस कार्ड को किसी भी ऑनलाईन खर्च के लिए इस्तेमाल करने पर कार्डधारक 5 फीसदी कैशबैक पा सकेंगे, जिसमें मर्चेन्ट से सम्बन्धित किसी तरह के प्रतिबंध नहीं होंगे। मास से प्रीमियम तक, हर श्रेणी के उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया यह कार्ड बेहद सहज, सरल एवं सम्पूर्ण डिजिटल अनुभव प्रदान करता है। देश भर में उपभोक्ता डिजिटल ऐप्लीकेशन प्लेटफॉर्मएसबीआई कार्ड एसप्रिंन्टके माध्यम से घर बैठे बड़ी आसानी से कैशबैक एसबीआई कार्ड पा सकते हैं, फिर चाहे वे देश के दूसरे या तीसरे स्तर के शहरों में रहते हों।  

इस कॉन्टैक्टलैस कार्ड के साथ मार्च 2023 तक स्पेशल ऑफर भी पेश किया गया है जिसके तहत उपभोक्ताओं को पहले साल मेंबरशिप बिल्कुल मुफ्त मिलेगी। कैशबैक एसबीआई कार्ड के उपभोक्ताओं को अपने सभी खर्चों पर अनलिमिटेड 1 फीसदी कैशबैक मिलेगा और हर मासिक स्टेटमेन्ट साइकल में रु 10,000 कैशबैक राशि तक ये कैशबैक फायदा बढ़कर 5 फीसदी तक हो जाएगा सभी ऑनलाइन खर्चों पर। इस कार्ड की खास बात यह है कि इन फायदों का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ताओं को कुछ विशेष मर्चेन्ट्स से ही खरीददारी करना ज़रूरी नहीं होगा। कैशबैक एसबीआई कार्ड, कैशबैक ऑटो-क्रेडिट के साथ आता है, जिससे स्टेटमेन्ट जनरेशन के दो दिनों के अंदर एसबीआई कार्ड अकाउन्ट में कैशबैक स्वतः ही क्रेडिट हो जाता है।

लॉन्च के अवसर पर बात करते हुए श्री रामा मोहन राव अमारा, एमडी एवं सीईओ, एसबीआई कार्ड, ने कहा, ‘‘कैशबैक एसबीआई कार्ड हमारे कोर कार्ड पोर्टफोलियो को और अधिक सशक्त बनाएगा। इस नए प्रोडक्ट के माध्यम से हम उपभोक्ताओं की बढ़ती ज़रूरतों को पूरा करना चाहते हैं। अपने अध्ययनों के तहत हमने ऑनलाईन शॉपिंग एवं कैशबैक की तरफ़ कार्डधारकों के रूझानों को समझने का प्रयास किया। इसी के मद्देनज़र हम कैशबैक एसबीआई कार्ड लेकर आए हैं, जो हर बार, हर स्थान पर हर खरीद के साथ कैशबैक के फायदे देकर उपभोक्ताओं को सही मायनों में सशक्त बनाता है। इस अनूठे कार्ड का लॉन्च बिल्कुल उचित समय पर किया गया है, जिसके साथ उपभोक्ता आगामी त्योहारों के दौरान खरीददारी का बेजोड़ अनुभव पा सकेंगे।

CASHBACK SBI Card details,about SBI

कैशबैक एसबीआई कार्ड के फायदे, इसके कैशबैक फीचर्स से कहीं अधिक बढ़कर हैं। इसके साथ कार्डधारक हर साल चार कॉम्पलीमेंटरी डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज विज़िट (हर तिमाही में अधिकतम एक विज़िट) का लाभ उठा सकते हैं। यह कार्ड ईंधन अधिभार छूट पर 1 फीसदी के फायदे देता है, जो रु 500 से रु 3000 तक के लेनदेन के लिए वैद्य है, यह अधिभार छूट हर कार्ड अकाउन्ट के  हर मासिक बिलिंग साइकल पर रु 100 की अधिकतम राशि तक लागू होगीI कार्ड का सालाना नवीनीकरण शुल्क रु 999 प्लस टैक्स है। कार्ड की मेंबरशिप के दौरान सालाना खर्च रु 2 लाख तक पहुंचने पर यह नवीनीकरण शुल्क, कैशबैक एसबीआई कार्ड के यूज़र के अकाउन्ट में रिवर्स हो जाएगा। कैशबैक एसबीआई कार्ड वीज़ा प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

कार्ड की मुख्य विशेषताएं:

कैशबैक एसबीआई कार्ड (CASHBACK SBI Card)

•    कैशबैक के फायदेः

o    हर ऑनलाईन खर्च पर 5 फीसदी कैशबैक’ मर्चेन्ट की दृष्टि से कोई प्रतिबंध नहीं (हर मासिक स्टेटमेन्ट साइकल का अधिकतम रु 10,000 तक)
o    सभी खर्चों* और यूटिलिटी बिल पेमेंट पर अनलिमिटेड 1 फीसदी कैशबैक 
o    अगले स्टेटमेन्ट जनरेशन के दो दिनों के भीतर एसबीआई कार्ड अकाउन्ट में कैशबैक स्वतः ही क्रेडिट हो जाएगा। 

•    कार्ड लेने और नवीनीकरण का शुल्कः 

o    मार्च 2023 तक स्पेशल ऑफर के तहत पहले साल कार्ड की मेंबरशिप बिल्कुल मुफ्त है। 
o    कार्ड की मेंबरशिप के एक साल के अंदर सालाना रु 2 लाख या अधिक के खर्च पर रु 999 के नवीनीकरण शुल्क की वापसी 

•    ईंधन की खरीद पर छूट 

o    ईंधन की खरीद पर 1 फीसदी ईंधन अधिभार छूट  (रु 500 से रु 3000 तक के लेनदेन के लिए वैद्य है, उपभोक्ता एक क्रेडिट कार्ड अकाउन्ट पर हर मासिक बिलिंग स्टेटमेन्ट में रु 100 की अधिकतम छूट पा सकते हैं)

•    एयरपोर्ट लाउंज का एक्सेसः 

o    एक साल में चार कॉम्पलीमेंटरी डोमेस्टिक एयरपोर्ट लाउंज विज़िट (हर तिमाही में अधिकतम एक विज़िट) 

* यह कैशबैक किराए के भुगतान, ईंधन के व्यय, वॉलेट लोड, मर्चेन्ट ईएमआई, कैश अडवान्स, बैलेंस ट्रांसफर, ईकैश और फ्लेक्सीपे पर नहीं मिलेगा।