Poonawalla Fincorp Share : पूनावाला फिनकॉर्प के शेयरों में आ सकती है तेजी एक्सपर्ट ने दी 'बाय' रेटिंग

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बाय रेटिंग के साथ दिया 335 रुपये का टारगेट
 
 
Poonawalla Fincorp Share

पूनावाला ग्रुप की फाइनेंस सर्विस कंपनी पूनावाला फिनकॉर्प (Poonawalla Fincorp share) ने अपने निवेशकों को कमाल का रिटर्न दिया है। शानदार तिमाही नतीजों के बाद एक्सपर्ट इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। मार्केट एक्सपर्ट ब्रोकरेज हाऊस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक, यह शेयर 335 रुपये तक पहुंच सकता है और निर्मल बंग ने इसे 314 रुपये के टारगेट प्राइस के बाय रेटिंग दी है ।  कंपनी को हुआ मुनाफा पूनावाला फिनकॉर्प ने अप्रैल-जून तिमाही (Q1FY23) में मजबूत ऋण डिस्ट्रिब्यूशन और बेहतर मार्जिन पर समेकित शुद्ध लाभ में 118% की वृद्धि के साथ 141 करोड़ रुपये की वृद्धि दर्ज की। रिपोर्टिंग तिमाही में आय बढ़कर ₹572 करोड़ हो गई, जो एक साल पहले की अवधि में ₹ 483 करोड़ थी। बता दें कि पूनावाला फिनकॉर्प और मैग्मा फिनकॉर्प के साथ विलय का एक साल पूरा हो गया है। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए प्रोडक्ट सेगमेंट के साथ-साथ डायरेक्ट, डिजिटल एवं पार्टनरशिप (DDP) पर आधारित डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफार्म को बड़े पैमाने पर लोकप्रियता मिली, तथा कंपनी ने नए उत्पादों को लॉन्च किया और क्रॉस-सेल/अपसेल के साथ FY23E/FY24E के लिए AUM में 34% की वृद्धि पर ध्यान केंद्रित किया। वित्त-वर्ष 2023 में प्रबंधन ने 3.0-3.5% के RoA का मार्गदर्शन किया है, NIMs को बनाए रखने तथा क्रेडिट लागत <1% पर समाहित करने के साथ 3.5-4.0% की स्थिर स्थिति वाले RoAs, जिसमें ग्रॉस स्टेज-3 पूल 2% से नीचे है और नेट स्टेज-3 <1% पर बरकरार है। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने अपने रिपोर्ट में कहा है की, “हमें यकीन है कि, व्यवसाय के तेज कार्यान्वयन, केंद्रित उत्पाद खंडों में बाजार में बेहतर स्थिति, विविधतापूर्ण एवं अलग-अलग तरह के पोर्टफोलियो मिश्रण के माध्यम से व्यापार में वृद्धि तथा निरंतर आय वितरण से पुनः मूल्य-निर्धारण को गति मिलेगी। इसके अलावा, <15% डाइल्यूशन के लिए पूनावाला हाउसिंग फाइनेंस में 10 अरब रुपये तक के प्रस्तावित अधिमान्य निर्गम से अखिल भारतीय स्तर पर इसके अव्वल दर्जे के क्रेडिट रेटिंग वाले (AA+ पॉजिटिव) किफायती आवास फ्रेंचाइजी की अहमियत बढ़ेगी। विकास के लिए उपयुक्त पोर्टफोलियो और> 3% RoA प्रोफ़ाइल के साथ, FY24E के कंसोलिडेट्स बुक में यह स्टॉक 3.5 गुना (पहले 2.75 गुना की उम्मीद की तुलना में) का मूल्यांकन प्राप्त कर सकता है। हमने अपने लक्षित मूल्य में बदलाव लाकर इसे 335 रुपये (पहले 261 रुपये) कर दिया है। BUY की स्थिति बरकरार है।“