depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Indian Overseas Bank: अब नंबर से नहीं नाम से खुलेगा खाता, IOB की अनोखी शुरूआत

बिज़नेसIndian Overseas Bank: अब नंबर से नहीं नाम से खुलेगा खाता, IOB...

Date:

Indian Overseas Bank: बैंक का बचत खाता अब नंबर नहीं अपने किसी भी निक नेम से भी उपयोग कर सकते हैं। चेन्नई में इंडियन ओवरसीज बैंक ने इस अनोखी योजना की शुरूआत की है। इस योजना के मुताबिक अब अकाउंट नंबर की जगह किसी निक नेम का इस्तेमाल कर सकते हैं खाता होल्डर। देश में इंडियन ओवरसीज बैंक ने इस तरह की पहली शुरूआत की है।
बताया जा रहा है कि बैंकिंग इंडस्ट्री में अपने तरीके की यह पहली स्कीम है। इंडियन ओवरसीज बैंक की नई योजना ‘मेरा खाता मेरा नाम’ के तहत ये शुरूआत की गई है।

बैंक अधिकारियों के मुताबिक चेन्नई स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) की शाखा ने ऐसी योजना की शुरूआत की है। जिसके तहत ग्राहकों को बचत खाता संख्या(saving account number) के रूप में किसी एक नाम चुनने की सुविधा दी जाएगी।

इंडियन ओवरसीज बैंक ने कहा कि बैंकिंग इंडस्ट्री में यह अपनी तरह की पहली स्कीम है। इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने ‘मेरा खाता मेरा नाम’ नाम की इस नई योजना की शुरूआत अभी चेन्नई से ही की है। इंडियन ओवरसीज बैंक की यह योजना ग्राहकों को सभी बैंकिंग लेनदेन के लिए अपनी खाता संख्या के रूप में कोई एक नाम चुनने की अनुमति देगी। इंडियन ओवरसीज बैंक के CEO ने योजना को चेन्नई में केंद्रीय कार्यालय से वर्चुअल तरीके से लॉन्च किया है। इसके बाद ये योजना पूरे भारत में इंडियन ओवरसीज बैंक IOB के सभी 49 रिजनल आफिसों में लांच की जाएगी। सरल शब्दों में कहें, तो इंडियन ओवरसीज बैंक IOB ग्राहक अब अपनी सभी बैंकिंग जरूरतों के लिए अपने पसंद के नाम का उपयोग अपनी खाता संख्या के रूप में कर सकते हैं।

इंडियन ओवरसीज बैंक की स्कीम के मुताबिक, खाते का नाम सात अक्षरों, या 7 संख्या, या सात अल्फ़ान्यूमेरिक का संयुक्त मिला जुला नाम भी हो सकता है जैसे AJIT007, PRADHAN इत्यादी। ग्राहकों को अपने 15 अंकों का खाता नंबर याद रखने की जरूरत अब नहीं होगी। शुरू में, यह योजना इंडियन ओवरसीज बैंक के बचत खाता धारकों और इंडियन ओवरसीज बैंक के सैलरी खाता ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई गई है।
इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने इस योजना के तहत अपने सभी प्रकार के खाता ग्रुप के लोगों की जरूरतों के हिसाब से बचत खाता योजनाओं में बदलाव किए हैं। इसमें वो लोग भी शामिल हैं। जो वेतन प्राप्त करते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related