Flipkart Quick से अब 90 मिनट मे डिलिवरी शुरू

 
Flipkart Quick से अब 90 मिनट मे डिलिवरी शुरू Flipkart Quick से अब 90 मिनट मे डिलिवरी शुरू

ई-कॉमर्स प्रमुख फ्लिपकार्ट(Flipkart) ने आज अपनी हाइपरलोकल सेवा ’Flipkart Quick की शुरुआत की घोषणा की है। जो केवल 90 मिनट में लोकल फ्लिपकार्ट हब से उत्पादों को डीलीवर करने का वादा करती है।

पहला चरण मे फ्लिपकार्ट अपनी टेक्नोलॉजी क्षमताओं और आपूर्ति सीरीज के आधार पर, फ्लिपकार्ट का ‘हाइपरलोकल डिलीवरी’ मॉडल ग्राहको को किराने का सामान, डेयरी और मांस उत्पादों, मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, स्टेशनरी आइटम, और घरेलू सामान से अलग श्रेणियों में 2,000 से अधिक उत्पादों का एक बड़ा वर्गीकरण प्रदान करेगा।

यूजर अगले 90 मिनट में ऑर्डर कर सकते हैं या अपनी सुविधा के अनुसार 2 घंटे का स्लॉट बुक कर सकते हैं। ग्राहक दिन के किसी भी समय आर्डर दे सकते हैं और अपने आर्डर सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच आर्डर कर सकते हैं। हालांकि, उपभोक्ताओं को न्यूनतम वितरण शुल्क रु29 का भुगतान करना होगा।

फ्लिपकार्ट क्विक बेंगलुरु में व्हाइटफील्ड, पनाथुर, एचएसआर लेआउट, बीटीएम लेआउट, बनशंकरी, केआर पुरम, और इंदिरानगर सहित कई स्थानों अपनी शुरुआत करेगी। अगले कुछ महीनों में इस सेवा का विस्तार अन्य शहरों में भी किया जाएगा। फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेज़ीडेन्ट संदीप करवा ने कहा, Flipkart Quick “के साथ – हमारी हाइपरलोकल क्षमता के साथ, हमारे पास सिर्फ एक क्लिक के साथ पड़ोस के किराना स्टोर के पूरे नेटवर्क को एक क्लिक पर लाने की क्षमता है।”

उन्होंने कहा कि हाइपरलोकल क्षमताएं भारत के लिए एक बेहतरीन मॉडल हैं क्योंकि घरों का इस्तेमाल पहले से ही उनके पड़ोस के किराना स्टोर में किया जाता है। “वास्तव में, भारतीय परिवार इस बात से इतने सहज हैं कि हम ‘हाइपरलोकल कोंटेक्स्ट’ कहते हैं, जो विक्रेताओं, दुकानदारों और सेवा प्रदान करने वालो के साथ गहरे, पारिवारिक संबंधों को विकसित करने की प्रवृत्ति है – अब ई-कॉमर्स की सुविधा के साथ,”