Thursday, October 28, 2021
Homeबिज़नेससरकार एलआईसी के लिए चाहती है 8 से 10 लाख करोड़ रुपये...

सरकार एलआईसी के लिए चाहती है 8 से 10 लाख करोड़ रुपये का मूल्यांकन

नई दिल्ली, 16 सितंबर (आईएएनएस)। भारत सरकार जीवन बीमा निगम के लिए 8 लाख करोड़ रुपये (109 अरब डॉलर) से 10 लाख करोड़ रुपये के बीच मूल्यांकन चाहती है, जो देश की सबसे बड़ी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश होगी।

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के मुताबिक, सरकार कंपनी में 5-10 फीसदी हिस्सेदारी बेचने पर विचार कर रही है, जो 400 अरब रुपये से 1 लाख करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि संभावित मूल्यांकन प्रारंभिक बातचीत पर आधारित है और आगे की चर्चा, उचित परिश्रम और एक आधिकारिक मूल्यांकन रिपोर्ट के बाद बदल सकता है।

यह वैल्यूएशन जेफरीज के 19 ट्रिलियन रुपये के अनुमान से काफी कम है, लेकिन आरबीएसए एडवाइजर्स सहित अन्य के अनुरूप लगभग 10 ट्रिलियन रुपये से 11.6 ट्रिलियन रुपये है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार एलआईसी के आईपीओ को आगे बढ़ा रही है, ताकि व्यापक बजट अंतर को पाटने में मदद मिल सके, क्योंकि इसका लक्ष्य मार्च तक विनिवेश के माध्यम से 1.75 ट्रिलियन रुपये जुटाना है। एलआईसी की बिक्री सरकार के इस लक्ष्य को हासिल करने की कुंजी है। निवेशकों में विविध और मजबूत मांग सुनिश्चित करने के लिए भारत बीमाकर्ता में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति दे सकता है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़