Tuesday, October 19, 2021
Homeबिज़नेसपेरिस में होने वाले एम्बिशन इंडिया बिजनेस फोरम में मंच साझा करेंगे...

पेरिस में होने वाले एम्बिशन इंडिया बिजनेस फोरम में मंच साझा करेंगे केटीआर

हैदराबाद, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के.टी. रामा राव को फ्रांस सरकार ने 29 अक्टूबर, 2021 को पेरिस में आयोजित होने वाले एम्बिशन इंडिया बिजनेस फोरम में बोलने के लिए आमंत्रित किया है।

भारत में फ्रांस के राजदूत, इमैनुएल लेनिन ने मंत्री को एक पत्र भेजकर उन्हें इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि यह फ्रांस और भारत के बीच एक महान गति पैदा करता है और तेलंगाना राज्य को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छा अवसर प्रदान करेगा। इसलिए मैं आपको एम्बिशन इंडिया 2021 में मुख्य वक्ता के रूप में भाग लेने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं। इससे कोविड के बाद के युग में भारत-फ्रांस संबंधों के भविष्य का मसौदा तैयार करने में भी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, फ्रांसीसी सीनेट में आपका स्वागत करना और फ्रांसीसी निवेशकों के साथ आपके लिए उच्च स्तरीय बैठकें आयोजित करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी।

राव ने निमंत्रण मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, पेरिस में यह मंच तेलंगाना में मौजूद निवेश के अवसरों को उजागर करने के लिए एक महान वैश्विक मंच होगा।

इस आयोजन में, भारत में व्यवसाय करने, स्वास्थ्य सेवा, जलवायु, डिजिटल परिवर्तन के साथ-साथ कृषि-व्यवसाय पर कई गोलमेज बैठकें बाद में आयोजित की जाएंगी, जबकि दोपहर का सत्र पूरी तरह से फ्रेंच और भारतीय कंपनियों के बीच उच्च-स्तरीय बैठकों के लिए समर्पित होगा।

फ्रांस और भारत के बीच व्यापार और निवेश संबंधों को बढ़ावा देने के लिए फ्रांसीसी गणराज्य के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के संरक्षण में एम्बिशन इंडिया बिजनेस फोरम का आयोजन किया जाता है।

यह कंपनियों को भारतीय बाजार की चुनौतियों से अवगत होने के साथ-साथ भारत सरकार की आर्थिक नीतियों और नियामक विशिष्टताओं पर अपडेट के माध्यम से निवेश के अवसरों के बारे में अधिक जानने में सक्षम बनाता है।

पिछले एम्बिशन इंडिया संस्करण के दौरान, फोरम ने वस्तुत: 700 प्रतिभागियों की मेजबानी की। दो सत्रों में 400 से अधिक कंपनियों के साथ ऑनलाइन, द्विपक्षीय सहयोग के बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक थे।

–आईएएनएस

एसकेके/आरजेएस

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़