Wednesday, October 27, 2021
Homeबिज़नेसटिकटॉक के चीनी वर्जन को बच्चे दिन में 40 मिनट तक ही...

टिकटॉक के चीनी वर्जन को बच्चे दिन में 40 मिनट तक ही कर सकेंगे यूज

बीजिंग, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। टिक्कॉक के चीनी संस्करण बाइटडांस के लघु वीडियो ऐप डॉयिन ने घोषणा की है कि यह ऐप पर बच्चों के समय को प्रति दिन 40 मिनट तक सीमित कर रहा है और रात भर के उपयोग पर प्रतिबंध लगा रहा है।

द वर्ज ने बताया कि 14 साल से कम उम्र के किशोर सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच डॉयिन तक पहुंच सकेंगे, लेकिन उस विंडो के बाहर ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

14 वर्ष से कम आयु के उपयोगकर्ताओंको युवा मोड में प्रवेश करने की आवश्यकता होगी जो प्रति दिन 40 मिनट के उपयोग तक सीमित होगा। नए नियंत्रण उन उपयोगकर्ताओं पर लागू होते हैं जिन्होंने अपना वास्तविक नाम और उम्र दर्ज की है। कंपनी ने माता-पिता से अपने बच्चों की वास्तविक जानकारी भरने का भी अनुरोध किया है।

इसके अलावा, यूथ मोड में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध सामग्री में अब दिलचस्प लोकप्रिय विज्ञान प्रयोग, संग्रहालयों और दीर्घाओं में प्रदर्शनियां जैसी शैक्षिक सामग्री शामिल होगी।

जून में, चीन ने अपने माइनर प्रोटेक्शन लॉ को संशोधित किया, जिसके लिए सोशल मीडिया ऐप सहित इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को नाबालिगों के लिए समय प्रबंधन, सामग्री प्रतिबंध और उपभोग सीमा जैसे संबंधित कार्यों को स्थापित करने की आवश्यकता होती है।

चीन के राष्ट्रीय प्रेस और प्रकाशन प्रशासन द्वारा हाल ही में प्रकाशित नियमों के अनुसार, चीन में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों और किशोरों को ऑनलाइन वीडियो गेम खेलने के लिए प्रति सप्ताह केवल तीन घंटे तक की अनुमति होगी।

18 साल से कम उम्र के लोगों को दिन में एक घंटे रात 8 बजे के बीच वीडियो गेम खेलने की अनुमति है और सप्ताहांत और कानूनी छुट्टियों के दिन रात 9 बजे तक। एजेंसी ने नियमों को बच्चों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की सुरक्षा के तरीके के रूप में पेश किया है।

–आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़