Thursday, October 21, 2021
Homeबिज़नेसएप्पल और गूगल ने रूस में नवलनी वोटिंग एप को हटाया

एप्पल और गूगल ने रूस में नवलनी वोटिंग एप को हटाया

सैन फ्रांसिस्को, 18 सितम्बर (आईएएनएस)। एप्पल और गूगल ने रूस चुनावों में विरोध मतदान के समन्वय के लिए बनाए गए एक ऐप को हटा दिया है।

रूस के अधिकारियों ने दावा किया हैं कि एप अवैध है, उन्होंने ऐप्पल और गूगल के स्थानीय कर्मचारियों पर मुकदमा चलाने की धमकी दी, क्रेमलिन के अभियान में देश के बड़े पैमाने पर बिना सेंसर वाले इंटरनेट पर लगाम लगाने के अभियान में तेज वृद्धि हुई।

द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के फैसले से परिचित एक व्यक्ति ने कहा कि अधिकारियों ने विशिष्ट व्यक्तियों का नाम लिया है, जो अभियोजन का सामना करेंगे, जिससे ऐप को हटाने के लिए प्रेरित किया गया।

रूसी सरकार के नाराज होने के डर से व्यक्ति ने अपनी पहचान बताने से इनकार कर दिया। देश में गूगल के 100 से ज्यादा कर्मचारी हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप को विपक्षी नेता अलेक्सी ए। नवलनी के सहयोगियों द्वारा बनाया और प्रचारित किया गया था, जो रूस के 225 चुनावी जिलों में से प्रत्येक में विरोध वोट को मजबूत करने के लिए इसका इस्तेमाल करने की उम्मीद कर रहे थे।

नवलनी की टीम ने निर्णय पर नाराजगी के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की, यह सुझाव देते हुए कि कंपनियों ने रूसियों को एक हानिकारक रियायत दी।

नवलनी के एक सहयोगी इवान जादानोव ने ट्विटर लिखा, नवलनी ऐप को स्टोर से हटाना राजनीतिक सेंसरशिप का एक शर्मनाक कार्य है।

जदानोव ने कहा,रूस की सत्तावादी सरकार और प्रचार रोमांचित होंगे।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़