Thursday, October 28, 2021
Homeबिज़नेसएप्पल आईओएस 15 अब डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध

एप्पल आईओएस 15 अब डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध

सैन फ्रांसिस्को, 21 सितंबर (आईएएनएस)। टेक दिग्गज एप्पल आईओएस 15, आईपैडओएस 15, वॉचओएस 8 और टीवीओएस 15 को आईफोन, आईपैड, एप्पल वॉच और एप्पल टीवी डिवाइस के लिए रोल आउट कर रही है। ये अब डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे।

एन्गैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, हो सकता है कि उपयोगकर्ता अपडेट को तुरंत न देखें, लेकिन ये उपलब्ध होने पर उनके पास और अधिक सुविधाओं तक पहुंच होगी।

आईफोन और आईपैड दोनों पर फेसटाइम और मैसेज को अपग्रेड किया गया है। फेसटाइम स्थानिक ऑडियो को सपोर्ट करता है और बैकग्राउंड शोर को कम करता है, जबकि लोग वेब और एंड्रॉइड पर साझा करने योग्य लिंक के माध्यम से फेसटाइम कॉल में शामिल हो सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि समाचार, संगीत, टीवी और पॉडकास्ट ऐप में समर्पित टैब की बदौलत संदेशों में आपके दोस्तों और परिवार द्वारा आपके साथ साझा की जाने वाली चीजों पर नजर रखना आसान होगा।

नोटिफिकेशन में भी बदलाव किया गया है। उपयोगकर्ताओं के पास पुश अलर्ट पर अधिक नियंत्रण होगा और जब वे नए फोकस मोड में से किसी एक को सक्रिय करेंगे तो वे के जरिए केवल चुनिंदा ऐप्स और लोगों तक नोटिफिकेश पहुंचा सकते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपैड पर क्विक नोट्स अब एक सिस्टम-वाइड फीचर है। कीबोर्ड या ऐप्पल पेंसिल का उपयोग करके कुछ विचारों को लिखने के लिए इसे नीचे की ओर दाएं कोने से सिर्फ स्वाइप करना होगा।

एक चीज जो आईओ 15 और आईपैडओएस 15 में लॉन्च के समय नहीं होती, वह है शेयरप्ले फीचर। यह आपको फेसटाइम पर दोस्तों के साथ फिल्मों, शो और संगीत का आनंद लेने देता है और आप उनके साथ अपनी स्क्रीन साझा कर सकते हैं।

ऐप्पल ने बाल सुरक्षा सुविधाओं को भी बैक बर्नर पर आईओएस 15 के हिस्से के रूप में रिलीज करने की योजना बनाई है, जबकि यह सुधार करता है।

वॉचओएस 8 अपडेट शायद उतना व्यापक नहीं है, लेकिन इसमें कुछ नई वर्कआउट श्रेणियों सहित सचेतन मन और स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दिया जाता है।

यदि आपके पास आईफोन 6एस या बाद का, आईफोन एसई (दोनों में से कोई भी पीढ़ी) या सातवीं पीढ़ी का आईपैड है, तो आप आईपैडओएस 15 स्थापित करने में सक्षम होंगे।

जिनके पास एप्पल टैबलेट हैं वे आईपैडओएस15 को पांचवें-जीन और बाद के आईपैड, आईपैड मिनी 4 और बाद में आईपैड एयर 2 और बाद में सभी आईपैड प्रो डिवाइस पर चला सकते हैं। वॉचओएस 8 को एप्पल वॉच सीरीज 3 और बाद के उपकरणों की मदद मिलती है।

–आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

लेटेस्ट न्यूज़

ट्रेंडिंग न्यूज़