Site icon Buziness Bytes Hindi

बुरी नजर से बचने की दुआ: अर्थ और महत्व

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua

Buri Nazar Se Bachne Ki Dua: अस्सलाम वालेकुम दोस्तों। कैसे हैं आप? उम्मीद है आप बिल्कुल ठीक होंगे। आपका स्वागत है हमारे इस लेख में। आज हम Buri Nazar Se Bachne Ki Dua के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। बहुत बार देखा गया है कि लोगों को बुरी नजर लग जाती है या फिर बुरी नजर के कारण हमारे साथ अनियंत्रित घटनाएँ हो जाती हैं। इसके परिणामस्वरूप, हम बहुत परेशान हो जाते हैं और इससे बचने के लिए बुरी नजर से बचाव की दुआ या उपचार की तलाश में उतर जाते हैं।

हालांकि, इसमें घबराने की कोई जरूरत नहीं है। अगर आप भी Buri Nazar Se Bachne Ki Dua को खोज रहे हैं, तो आप इस लेख के साथ अंत तक बने रहें क्योंकि यहाँ हम इन सभी विषयों पर चर्चा करेंगे। तो चलिए, बिना देरी कीए हम इस लेख को आगे बढ़ाते हैं।

Also Read: KFC Full Form In Hindi

बुरे नजर से बचने की दुआ अरबी में | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua Arabic mein

दोस्तों, अगर आपको हिंदी समझ नहीं आती या अंग्रेजी समझने में दिक्कत महसूस होती है तो हमने इस लेख में अरबी में Buri Nazar Se Bachne Ki Dua प्रस्तुत की है। आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और अगर किसी को बुरी नजर लगी है तो आप उसकी सुरक्षा के लिए यह दुआ पढ़कर उसकी रक्षा कर सकते हैं।

أَعُوذُ بِكَلِمَاتِ اللَّهِ التَّامَّةِ مِنْ كُلِّ شَيْطَانٍ وَهَامَّةٍ وَمِنْ كُلِّ عَيْنٍ لامَّ

اللہ پاک کے پورے قلِمات کے ذریعے میں ہر شیطا ، زہریلے جانور اور ہر بری نظر سے جو مجھے نقصان پہنچاتی ہے، پناہ مانگتا ہوں

बुरी नजर से बचने की दुआ अंग्रेजी में | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua English mein

दोस्तों, अगर आपको अरबी या फिर उर्दू नहीं आती या फिर आप हिंदी भाषा को अच्छे से नहीं समझ पाते हैं और इन भाषाओं में लिखी हुई दुआ को पढ़ने में असमर्थ है, तो हमने आपके लिए Buri Nazar Se Bachne Ki Dua को अंग्रेजी में लिखा है। आप इसे ध्यान से पढ़ें और समझें और अगर किसी को बुरी नजर लग जाए तो उनके लिए इस दुआ का प्रयोग करें, ताकि उन्हें बुरी नजर से छुटकारा मिले।

“A’oodhu Bikalimatillahi-Tammatti Min Kulli Shaytaanin Wa Hammatin Wamin Kulli ‘Aynin Lammatin.”

बुरी नजर से बचने की दुआ हिंदी में | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua Hindi mein

दोस्तों, अगर आपको अरबी या उर्दू नहीं आती या फिर आप इंग्लिश भाषा को अच्छे से समझ नहीं पाते, तो हमने आपके लिए Buri Nazar Se Bachne Ki Dua को हिंदी में लिखा है। कृपया इसे ध्यान से पढ़ें और समझें। अगर किसी को भी बुरी नजर लग जाए, तो इस दुआ को पढ़कर उनकी सुरक्षा करें।

“अवज़ू बि-कलिमातील्लाही तमात्ति मीन कुल्ली शैतानींन व हम्मातींन वा-मिन कुल्ली अयेनिन लामातिन।”

बुरी नजर से बचने की दुआ का अर्थ | Buri Nazar Se Bachne Ki Dua Meaning In Hindi

दोस्तों, हमने ऊपर के विषय में बुरी नजर से बचने की दुआ को विभिन्न भाषाओं में जाना और समझा। अब हम इस विषय के माध्यम से बुरी नजर से बचने की दुआ का अर्थ, अर्थात् इसका तर्जुमा समझने वाले हैं। चलिए, बिना किसी विलम्ब के, हम इस विषय की ओर बढ़ते हैं।

“मैं अल्लाह की पूरी कलिमात के माध्यम से पनाह माँगता हूं, हर शैतान से, हर ज़हरीले जानवर से, और हर नुकसान पहुँचाने वाली नज़र-ए-बद्द से।” दोस्तों, बुरी नजर को दूर करने के लिए हम यह दुआ पढ़ते हैं।

छोटे बच्चे को बुरी नजर से बचने की दुआ | Dua to protect small child from evil eye

दोस्तों, आपने अक्सर देखा होगा कि जब हमारे घर में छोटे बच्चे होते हैं, तो उन्हें किसी की बुरी नजर लग जाती है या फिर वे बुरी नजर से परेशान हो जाते हैं। इस टॉपिक में, हम आपको एक ऐसी दुआ बताएंगे जिसे पढ़कर आप अपने छोटे बच्चे को बुरी नजर से बचा सकते हैं। चलिए इस टॉपिक को बिना देरी किए हुए शुरू करते हैं।

“बिस्मिल्लाही अरकिका मिन कुल्ली शैयिन यू’ ज़िका मिन हसदिन हसिदिन वा कुल्ली आइनिन वास मुल्लाही यश फिका”

निष्कर्ष | Conclusion 

तो दोस्तों मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और आप Buri Nazar Se Bachne Ki Dua का मतलब समझ गए होंगे। यदि इस लेख में कोई त्रुटि हो तो कृपया हमें बताएं। आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। धन्यवाद।

Exit mobile version