depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू में मिली सुरंग

फीचर्डभारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू में मिली सुरंग

Date:


भारत-पाकिस्तान सीमा पर जम्मू में मिली सुरंग

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के नीचे एक सुरंग का पता लगाया है। इस बात की पुष्टि सुरक्षा बल के अधिकारियों ने शनिवार को की है। सुरक्षा बलों की तरफ से क्षेत्र में एक विशेष अभियान की शुरूआत की गई है, जिसके जरिए छिपे सुरंगों और इस तरह के संरचनाओं का पता लगाया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक इसके जरिए आतंकवादियों की घुसपैठ और नशीले पदार्थों-हथियारों की तस्करी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

बीएसएफ के गश्ती दलों ने खोजा
भारतीय सीमा पर सीमा पर लगे फेंसिंग से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित सुरंगको जम्मू के सांबा सेक्टर में गुरुवार को बीएसएफ के गश्ती दलों ने खोजा था।अधिकारियों ने कहा कि बाद में सुरंग की जांच की गई जिसमें प्लास्टिक के बालू से भरे बैग मिले, जिस पर “पाकिस्तानी निशान” थे।

बरामद बोरियों पर कराची का मार्क
अधिकारी के मुताबिक सुरंग करीब 25 फुट की गहराई में बनाई गई थी और यह बीएसएफ की ‘व्हेलबैक’ सीमा चौकी के नजदीक खुलती है। बीएसएफ महानिरीक्षक (जम्मू) एनएस जामवाल ने भी मौके का दौरा किया और अभियान का जायजा लिया। सुरंग के गेट पर बालू से भरी बोरियां मिली हैं जिनपर ‘कराची’ और ‘शकरगढ़’ लिखा है। उनपर दर्ज निर्माण एवं मियाद खत्म होने की तारीख से संकेत मिलता है कि इनका हाल ही में बनाया गया है। सुरंग से पाकिस्तानी सीमा चौकी ‘गुलजार’ की दूरी करीब 700 मीटर है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कभी दान न लेने वाले भोले बाबा के पास है 100 करोड़ की संपत्ति

हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ और उसमें...

भारी गिरावट से उबरा बाजार, सेंसेक्स 426 अंक गिरकर बंद

10 जुलाई को भारतीय बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी...

आबकारी नीति मामले में केजरीवाल को अंतरिम ज़मानत

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज...

श्रीलंका का ये तूफानी बल्लेबाज़ बना टीम का कोच

श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज़, पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य...