depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA World Cup 2022: ब्राज़ील के अरमानों पर फिरा पानी, क्रोशिया सेमी फाइनल में

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: ब्राज़ील के अरमानों पर फिरा पानी, क्रोशिया सेमी...

Date:

ब्राज़ील के अरमानों पर पानी फेर फीफा फुटबॉल विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुँच गया. खेले गए पहले क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने दिलचस्प मुकाबले के बाद पेनाल्टी शूट आउट में ब्राजील को हराकर स्टार स्ट्राइकर नेमार को फुट फूटकर रोने पर मजबूर कर दिया। करीब 115 मिनट के खेल में मुकाबला 1-1 से बराबर रहने के बाद आखिरकार फैसला पेनल्टी से हुआ जहां पांच बार की चैंपियन ब्राजील और नेमार को निराशा हाथ लगी.

अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें रहीं बराबर

मेगा इवेंट का पहला क्वार्टर फाइनल क्रोएशिया और ब्राजील के बीच एजुकेशन सिटी स्टेडियम दोहा में खेला गया। पहले क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया और ब्राजील पूरे समय गोलरहित बराबरी पर रहे। मैच का फैसला करने के लिए 15, 15 के दो हाफ खेले गए, ब्राजील के नेमार ने पहले हाफ की शुरुआत में गोल करके टीम को क्रोएशिया पर 0-1 की बढ़त दिला दी। हालांकि क्रोएशिया के ब्रूनो पेटकोविक ने दूसरे हाफ के 117वें मिनट में गोल कर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया।

फिर हीरो बने क्रोशिया के गोलकीपर

ऐसे में मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में गया और यहां भी वही स्थिति दिखी, जहां ब्राजील का हमला जारी रहा लेकिन सफलता नहीं मिली. निर्धारित समय में गोलरहित बराबरी पर अतिरिक्त समय के पहले हाफ में बिल्कुल आखिरी मिनट में ब्राजील के सुपरस्टार नेमार जूनियर ने अपना जादू दिखाया. नेमार ने मिडफील्डर पाक्वेटा के साथ मिलकर एक मूव बनाया और क्रोशियाई डिफेंस को भेदने में सफलता हासिल की. इसके साथ ही नेमार ने महान पेले के ब्राजीलियाई रिकॉर्ड की बराबरी कर ली जिनके नाम 77 गोल स्कोर करने का रिकॉर्ड कायम था. ऐसा लग रहा था कि ब्राज़ील अंतिम आठ में पहुँचने में कामयाब हो जायेगा तभी 117वें मिनट में क्रोशिया के ब्रूनो पेटकोविच का लगाया शॉट ब्राजील के डिफेंडर से टकराकर दिशा बदलते हुए गोल में घुस गया आखिरकार फैसला पेनल्टी से हुआ जहां लिवाकोविच क्रोशिया के लिए एकबार फिर से हीरो साबित हुए.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनाव में इंडिया ब्लॉक की बल्ले बल्ले, 13 में 10 पर कब्ज़ा

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव...

नई ऊंचाइयों पर भारतीय शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 81 हज़ार के पार

भारतीय शेयर बाजार ने 18 जुलाई को लगातार चौथे...