Tabassum Govil: दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल का हुआ निधन, कार्डिएक अरेस्ट से हुआ निधन

बॉलीवुडTabassum Govil: दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल का हुआ निधन, कार्डिएक अरेस्ट से...

Date:

बॉलीवुड में शोक की लहर, इस अदाकारा ने छोड़ी दुनिया

हिंदी जगत से एक दुःख की खबर निकल के सामने आई है। सिनेमा जगत की दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अभिनेत्री की उम्र 78 वर्ष की थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कल शाम दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। बता दें कि वह ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ से लोकप्रिय हुई थी।

तबस्सुम गोविल सिनेमा जगत में कभी किसी पहचान की मोहताज नही रहीं। तबस्सुम का जन्म 9 जुलाई 1944 को अयोध्या में हुआ था। उनके पिता अयोध्यानाथ सचदेव और असगरी बेगम स्वतंत्रता सेनानी थे। अभिनेत्री की शुरूवाती पढ़ाई-लिखाई मुंबई में हुई। ऐसा कहा जाता है कि तबस्सुम ने बहुत छोटी उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था।

जब तबस्सुम पहली बार स्क्रीन पर आई थीं तब वह महज तीन साल की थीं। साल 1947 में रिलीज हुई फिल्म ‘मेरा सुहाग’ में उन्होंने बाल कलाकार की भूमिका निभाई थी। ‘दीदार’ फ़िल्म में तबस्सुम ने नरगिस के बचपन का किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों को जीत लिया था। इसके बाद वह कई फिल्मों में नजर आने लगीं।

तबस्सुम ना सिर्फ सिनेमा बल्कि टीवी की दुनिया मे भी उतनी ही चर्चित रही। उन्होंने पहले भारतीय टेलीविजन टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ की शुरुआत की। इस शो को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला। यही कारण रहा कि ये शो दूरदर्शन पर एक नही बल्कि 21 साल तक चला। शो की शुरुवात साल 1972 में हुई थी और यह 1933 तक चला।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ODI series: ऑस्ट्रेलिया ने डबल विश्व चैम्पियन को किया धराशायी

इंग्लैंड की टीम अभी ताज़ा ताज़ा टी 20 विश्व...

Market: शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा गिरा

फिर से मार्केट हुआ धड़ाम, तेजी से गिरा मार्केट आज...