depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

“विश्व खाद्य दिवस” को “किसान पखवाड़े” के रूप में मनाएगा BoB

प्रेस रिलीज़“विश्व खाद्य दिवस” को “किसान पखवाड़े” के रूप में मनाएगा BoB

Date:


“विश्व खाद्य दिवस” को “किसान पखवाड़े” के रूप में मनाएगा BoB

लखनऊ: बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा “विश्व खाद्य दिवस” 16 अक्टूबर को “बड़ौदा किसान दिवस” के रूप में आयोजित किया जा रहा है। श्री ब्रजेश कुमार सिंह, महाप्रबन्धक, बैंक ऑफ बड़ौदा, लखनऊ अंचल ने यह जानकारी देते हुए अवगत कराया कि इस अवसर पर हमारे प्रदेश सहित पूरे देश में 01 से 16 अक्टूबर तक “किसान पखवाड़े” के रूप में मनाया जायेगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार अंचल की समस्त ग्रामीण एवं अर्धशरी शाखाएँ अपने स्तर पर 15 अक्टूबर को मेगा क्रेडिट कैम्प का आयोजन करेंगी । बैंक की समस्त शाखाओं एवं बैंक के 11 अग्रणी जिलों में एलडीएम के सहयोग से लगभग 2500 वर्चुअल कृषक चौपाल का आयोजन किया जायेगा । इन कार्यक्रमों में कृषकों को कृषि ऋण वितरण के अलावा विभिन्न कृषि ऋण योजनाओं एवं बैंकिंग सुविधाओं की जानकारी किसान भाइयों को उपलब्ध कराई जाएगी ।

श्री सिंह ने अपने बैंक की उपस्थिति का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि बैंक ऑफ बडौदा, लखनऊ अंचल, प्रदेश के 41 जिलों में अपनी कुल 817 शहरी/अर्द्ध शहरी, ग्रामीण व महानगरीय शाखाओं के विशाल नेटवर्क के साथ बैंकिंग सुविधाऐं प्रदान कर रहा है। अपने सामाजिक व आर्थिक उत्थान के दायित्व के निर्वहन हेतु अंचल में -12- बड़ौदा स्वरोजगार संस्थान (बड़ौदा आरसेटी), -12- वित्तीय साक्षरता केन्द्र (एफ.एल.सी.सी.) की स्थापना अपने सभी -11- अग्रणी जनपदों में की गयी है। जिनके द्वारा शिक्षित बेरोजगार युवाओं को पूर्णतय: नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्यक्रमों द्वारा आत्मनिर्भर बनाने की मुहिम चलायी जा रही है तथा अभी तक लगभग -79,782- युवाओं को स्वरोजगार हेतु प्रसिक्षित किया जा चुका है जिसमें से -39,098- युवा अपना खुद का रोजगार चला रहे हैं जिसमें से -16,642- युवाओं को बैंक ऋण भी प्रदान किये है।

इस पखवाड़े के दौरान कृषि संबंधी सभी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए, बैंक सरकार द्वारा हाल ही में घोषित निम्नलिखित योजनाओं को बढ़ावा देने पर विशेष जोर रहेगा:
• कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत वित्तपोषण के लिए योजना
• पशुपालन इन्फ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत वित्तपोषण के लिए योजना
• माइक्रो फूड प्रोसेसिंग एंटरप्राइजेज के पीएम फॉर्मलाइजेशन योजना के तहत वित्तपोषण सुविधा
ये योजनाएँ बैंक और किसानों के सभी ग्राहकों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले ब्याज के साथ कम मार्जिन पर उपलब्ध हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पीएम मोदी से मिले भूपेंद्र चौधरी, ली हार की नैतिक ज़िम्मेदारी

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी...

Hierank Business School में नए एकेडेमिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन शुरू हुए

मेरठ - भविष्य की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी,...