depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भाजपा की 12 वीं लिस्ट जारी, यूपी से दो सांसदों का कटा टिकट

उत्तर प्रदेशभाजपा की 12 वीं लिस्ट जारी, यूपी से दो सांसदों का कटा...

Date:

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की 12वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में यूपी से दो सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया और ख़ास बात है ये है कि भाजपा ने यहाँ से मौजूदा दोनों सांसदों के टिकट काटकर नए चेहरे मैदान में उतारे हैं. वहीँ पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में ममता बनर्जी के भतीजे टीएमसी के अभिषेक बनर्जी के खिलाफ अभिजीत दास को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके साथ ही ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 21 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है.

इस लिस्ट में भाजपा ने देवरिया और फिरोजाबाद से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. देवरिया से जहाँ शशांक मणि त्रिपाठी को टिकट दिया गया वहीँ फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वजीत सिंह को मैदान में उतारा गया है. इन दोनों ही सीटों से भाजपा ने सिटिंग सांसदों के टिकट काट दिए हैं. फिरोजाबाद से वर्तमान सांसद चंद्रसेन जादौन हटाया गया है. पिछले चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी अक्षय यादव को हराया था. वहीं देवरिया से रमापति राम त्रिपाठी का टिकट काटा गया है, रमापति राम त्रिपाठी ने पिछले चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार विनोद कुमार जायसवाल को हराया था.

ठाकुर विश्वजीत सिंह 2014 के चुनाव में बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं. तब उन्हें हार मिली थी, विश्वजीत के पिता ठाकुर ब्रजराज सिंह 1957 में इसी सीट से सांसद बने थे. भाजपा की इस लिस्ट में महाराष्ट्र के सतारा से उदयनराज भौंसले नाम है। पंजाब के लिए 3 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फेडरेशन कप के गोल्ड पर नीरज चोपड़ा का कब्ज़ा

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फेडरेशन कप के पुरुषों...

सीएए यहीं रहेगा और इसे कोई हटा नहीं सकता: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विपक्षी गुट इंडिया...

जनादेश का अपहरण करते हैं मोदी, प्रियंका गाँधी

पिछले तीन दिनों से रायबरेली और अमेठी में चुनाव...

दोपहर 1 बजे तक यूपी में बम्पर पोलिंग, 40% से अधिक मतदान

देश में आज लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण...