Site icon Buziness Bytes Hindi

रायबरेली में भाजपा उम्मीदार ने अपनी हार मानी, जनता से मांगी माफ़ी

dinesh

लोकसभा चुनाव की VVIP सीटों में से रायबरेली की सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने दो लाख वोटों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली है, इस बड़ी बढ़त के बाद भाजपा उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह ने फाइनल नतीजा आने से पहले अपनी हार को स्वीकार कर लिया है, उन्होंने इसके लिए जनता से माफ़ी भी मांग ली है कि वो जनता की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे। उधर अमेठी में भी कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने अपनी बढ़त को 50 हज़ार के पार पहुंचा दिया है.

अखिलेश आगे
वहीँ देश की दूसरी VIP सीटों की बात करें तो शुरूआती रुझानों में पिछड़ने के बाद वाराणसी में पीएम मोदी कांग्रेस के अजय राय से आगे चल रहे हैं. कन्नौज में एसपी के अखिलेश यादव बीजेपी के सुब्रत पाठक से आगे चल रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी दूसरी सीट वायनाड पर भी सीपीआई की एनी राजा से आगे चल रहे हैं।

राजनाथ आगे
वहीँ लखनऊ में बीजेपी के राजनाथ सिंह एसपी के रविदास मेहरोत्रा ​​से आगे चल रहे हैं। तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस के शशि थरूर बीजेपी उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर से पीछे चल रहे हैं। मंड्या में जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी आगे चल रहे हैं। गांधीनगर सीट से बीजेपी के अमित शाह जीते हैं।

इंदौर में नोटा दे रहा है भाजपा को टक्कर
इसके अलावा बारामती से एनसीपी (एससी) की सुप्रिया सुले एनसीपी की सुनेत्रा पवार से आगे चल रही हैं। पश्चिम बंगाल की बरहामपुर में कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और TMC के यूसुफ पठान के पीच लुका छुपी का खेल चल रहा है, फिलहाल युसूफ पठान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आगे हो गए हैं. एक और सीट यूपी की नगीना सीट पर चौंकाने वाले रुझान दिख रहे हैं, नगीना से चंदरशेखर रावण 90 हज़ार से ज़्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं. सबसे बड़ी खबर इंदौर से है जहाँ पर 12 बजे तक की गिनती में NOTA को एक लाख वोट मिल गए हैं.

Exit mobile version