Site icon Buziness Bytes Hindi

Nikay Chunav 2023: BJP ने जारी की महापौर प्रत्याशी सूची, मुजफ्फरनगरसे मीनाक्षी स्वरूप को बनाया प्रत्याशी

nikay chunav 2023

मेरठ। भाजपा ने निकाय चुनाव 2023 के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा की इस जारी सूची में हालांकि मेरठ से अभी किसी प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया है। लेकिन मुजफ्फरनगर में भाजपा ने जिले की दोनों पालिकाओं के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। शहर सीट से गौरव स्वरूप की पत्नी मीनाक्षी स्वरूप और खतौली से उमेश कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है।
गौरव स्वरूप इससे पहले समाजवादी पार्टी से विधानसभा के दो चुनाव लड़ चुके थे। विधानसभा चुनाव 2022 में टिकट नहीं मिलने के बाद वह भाजपा में शामिल हुए थे। अपनी पत्नी को वह टिकट दिलाने में कामयाब हो गए हैं।

खतौली नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए भाजपा ने उमेश कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है। उमेश कुमार एक बार सभासद निर्वाचित हुए थे, पूर्व में भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष भी रहे हैं। अरविंद संगल शामली सीट से भाजपा के उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांधला से नरेश सैनी और कैराना से सेठपाल को मौका दिया है। शामली में भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए जिले की तीनों नगरपालिका के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। जिसमें शामली से अरविंद संगल को टिकट मिला है। वह 2012 में भी चेयरमैन रह चुके हैं। 2017 के चुनाव में उनकी पत्नी चुनाव लड़ी थी, जिन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा कांधला से नरेश सैनी और कैराना से सेठपाल को टिकट दिया गया है। नरेश सैनी 5 बार चुनाव मैदान में उतर चुके हैं, लेकिन उन्हें कभी जीत हासिल नहीं हुई।

सहारनपुर नगर निगम के महापौर पद को छोड़कर भाजपा ने नगर पालिका और नगर पंचायतों में के प्रत्याशी घोषित कर दिया है। इसके साथ ही नगर निगम के 70 वार्डों पर पार्षद के पद के प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी है। भाजपा ने देवबंद नगर पालिका से विपिन कुमार, नकुड़ से शिव कुमार गुप्ता, गंगोह से कविता सैनी, सरसावा से वर्षा मोघा खटीक को प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा नगर पंचायत अंबेहटा पीर से सपना रोहिला, नानौता से अल्का शर्मा, बेहट से संजीव कर्णवाल, सुल्तानपुर चिलकाना से फूल्लो, तीतरो से देवराज गुर्जर, रामपुर मनिहारान से सुशील देवी जाटव, छुटमलपुर से मंजू शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा नगर निगम के 70 वार्डों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। देवबंद नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के भाजपा प्रत्याशी विपिन कुमार गर्ग देवबंद के रेलवे रोड स्थित शिव शक्ति विहार कॉलोनी के निवासी हैं। विपिन गर्ग वर्तमान में नगर कार्यकारिणी के अध्यक्ष हैं। वह बिजनेसमैन है। उन्होंने ग्रेजुएट तक शिक्षा ग्रहण की है। उनकी उम्र 45 साल है।

कांग्रेस ने भी खोले पत्ते, प्रत्याशी घोषित किए

कांग्रेस ने भी नगर निकाय चुनाव को लेकर पत्ते खोल दिए। कांग्रेस ने तीन नगर पालिका और पांच नगर पंचायत पद पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, जिनकी सूची रविवार को जारी कर दी गई है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौधरी मुजफ्फर अली ने बताया कि पार्टी हाईकमान ने नगर पालिका परिषद देववबंद से नौशाद, नगर पालिका नकुड़ से काजी असद मसूद, नगर पालिका गंगोह से शाजहां बेगम को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, नगर पंचायत अंबेहटा पीर जुबेरिया, नगर पंचायत तीतरो से नसीमा खान, नगर पंचायत छुटमलपुर से अब्दुल हसीब, नगर पंचायत रामपुर मनिहारान से संतलेज, नगर पालिका सरसावा से पुनीता को प्रत्याशी बनाया गया है।

Exit mobile version