depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बजाज फाइनेंस ने अपने ग्राहकों को दी सलाह

प्रेस रिलीज़बजाज फाइनेंस ने अपने ग्राहकों को दी सलाह

Date:


बजाज फाइनेंस ने अपने ग्राहकों को दी सलाह

”लोन प्रोसेसिंग के लिए किसी भी अग्रिम शुल्क का भुगतान न करें”

पुणे, 23 जुलाई, 2021: बजाज फिनसर्व की लोन और निवेश शाखा, बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने अपने ग्राहकों को सलाह दी है कि वे किसी भी तरह के अग्रिम प्रसंस्करण शुल्क (ऐडवांस प्रोसेसिंग फीस) का भुगतान करने से बचें। क्‍योंकि, कंपनी या उसके प्रतिनिधि कभी भी लोन की पेशकश करते समय ऐसा कोई भुगतान नहीं मांगेंगे। बजाज फाइनेंस यह भी सलाह देता है कि जिन लोगों को लोन की जरूरत है, उन सभी व्यक्तियों को इसकी निकटतम शाखा से संपर्क करना चाहिए या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट (www.bajajfinserv.in) पर जाना चाहिए। उन्हें गैर-आधिकारिक/अज्ञात बिचौलियों से जुड़ने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

बजाज फाइनेंस ने इस बारे में और अधिक जागरूकता फैलाने के लिए एक रेडियो कैम्‍पेन ‘सावधान रहें। सेफ  रहें’ शुरू किया है। इस अभियान के जरिये ग्राहकों को वित्तीय धोखाधड़ी के प्रति सतर्क और सुरक्षित रहने के लिए आगाह किया जा रहा है। यह अभियान धोखेबाजों के तौर-तरीकों का उपयोग करता है ताकि ग्राहकों को धोखेबाजों द्वारा ठगे जाने के विभिन्न तरीकों को उजागर किया जा सके, जिसमें उनसे फ्रॉड कॉल / एसएमएस / ईमेल या सोशल मीडिया विज्ञापनों पर अपने गोपनीय और संवेदनशील वित्तीय विवरण साझा करने का आग्रह किया जाता है। दो सप्ताह के इस कैम्‍पेन को महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली के सभी 23 स्टेशनों पर चलाया जा रहा है।

बजाज फाइनेंस लिमिटेड द्वारा धोखेबाजी की वास्तविक घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए इस कैम्‍पेन को तैयार किया गया है। इसमें एडवांस लोन फीस, लोन स्कैम संबंधी कॉल, सोशल इंजीनियरिंग धोखाधड़ी, ऑनलाइन धोखाधड़ी, एसएमएस धोखाधड़ी आदि से संबंधित मामले शामिल हैं। कंपनी ने इस संबंध में एक ई-मेल जारी किया है, जिसमें ग्राहकों से कहा गया है कि उन्हें अग्रिम लोन प्रोसेसिंग फीस मांगने वाले अज्ञात कॉलर्स का जवाब नहीं देना चाहिए और हमेशा इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर ही इसके विवरण को सत्यापित करना चाहिए।

अपने ग्राहकों को संदेश देने के अलावा, बजाज फाइनेंस ने जनता/ग्राहकों को सुरक्षित रहने के लिए कुछ सेफ्टी टिप्स भी साझा किए हैं, जैसे:

  • तत्काल लोन की पेशकश करने वाले अज्ञात कॉल करने वालों से बात करते समय हमेशा सावधान रहें
  • आकर्षक डील और कैशबैक की पेशकश करने और ईएमआई कार्ड की वैधता बढ़ाना या ईएमआई कार्ड की क्रेडिट सीमा बढ़ाने की बात करने वाले अजनबियों/अज्ञात कॉल करने वालों को कभी भी कोई धन हस्तांतरित न करें।
  •  कभी भी अपना मोबाइल नंबर, ईएमआई कार्ड नंबर, वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी), पैन/आधार विवरण, कॉल/सोशल मीडिया पेज/इंटरनेट/ई-मेल पर पता प्रमाण साझा न करें।
  • बजाज फाइनेंस से संबंधित लोन ऑफ़र/सोशल मीडिया आईडी/वेबसाइट लिंक को हमेशा www.bajajfinserv.in पर सत्यापित करें
  • बजाज फाइनेंस लिमिटेड के साथ जॉब प्लेसमेंट ऑफ़र के एवज में कभी भी पैसे का भुगतान न करें
  • अपने किसी भी प्रश्न के लिए सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी वाले खातों को कभी भी टैग न करें। केवल हमारे आधिकारिक पृष्ठों/खातों का अनुसरण करें
  • सोशल मीडिया पेजों, ई-मेल, या अज्ञात स्रोतों से एसएमएस पर भेजे गए किसी भी क्लिकबैट लिंक से किसी भी तृतीय-पक्ष मोबाइल एप्लिकेशन या दस्तावेज़ को डाउनलोड करने से बचना चाहिए।

कंपनी अपने सभी डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रिय रूप से ‘# सावधानरहेंसेफरहें’ (‘#SavdhaanRaheinSafeRahein’) नाम से एक जन जागरूकता अभियान चला रही है, ताकि ग्राहकों और जनता को विभिन्न वित्तीय धोखाधड़ी जोखिमों से सुरक्षित रहने के बारे में शिक्षित किया जा सके। इसके द्वारा वित्तीय धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं के बारे में संदेश फैलाने के लिए यू-ट्यूब पर ना जी, ना जी : ऑनलाइन फ्रॉड से बचें नामक एक एनिमेटेड जानकारीप्रद विज्ञापन अभियान भी जारी किया गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले केंद्र ने राज्यपाल की शक्तियां बढ़ाई

विधानसभा चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर...

कठुआ में सैन्य ट्रक पर ग्रेनेड से हमला, 5 जवान शहीद

जम्मू संभाग के कठुआ जिले के बिलावर क्षेत्र में...

पेरिस के इस स्टार्टअप में अजीम प्रेमजी करेंगे $50 मिलियन का निवेश

विप्रो के संस्थापक-अध्यक्ष अजीम प्रेमजी का फंड प्रेमजी इन्वेस्ट...

अब 1200 से ज्यादा शहरों में high speed Wi-Fi उपलब्ध: गोपाल विट्टल

मेरठ : आजकल, वाई-फाई हर किसी की जिंदगी का...