depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अयोध्या के किराने वाले भर रहे हैं स्टॉक, बढ़ने वाली है खपत

उत्तर प्रदेशअयोध्या के किराने वाले भर रहे हैं स्टॉक, बढ़ने वाली है खपत

Date:

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण से शहर के कारोबारियों की चांदी हो गयी है. बड़े व्यापारियों को छोड़िये छोटे किराना दुकानदार भी खूब पैसा कमा रहे हैं . एक अनुमान के मुताबिक 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में एक से दो लाख दर्शनार्थियों के प्रतिदिन आने की उम्मीद है। ऐसे में मांग में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा होने वाला है. यही वजह है कि अयोध्या के किराना व्यापारी स्टॉक जमा कर रहे हैं. एक आंकड़े के अनुसार पिछले साल की तुलना में जनवरी के पहले तीन हफ्तों में ही अयोध्या की किराना दुकानों में लगभग 32% अधिक घरेलू उत्पाद और किराने का सामान जमा हुआ है।

अयोध्या में किराना दुकानों ने भी पिछले साल की तुलना में कोल्ड ड्रिंक जैसे उत्पादों का स्टॉक 60% तक बढ़ा दिया है जबकि चॉकलेट, पैकेज्ड फूड और ब्रांडेड आइटम की श्रेणी में भी 23-52% की बढ़ोतरी हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक डिपो स्तर पर पारले प्रोडक्ट्स का स्टॉक खत्म हो रहा है। किराना स्तर पर स्टॉक खत्म होने से बचने के लिए पारले फिर से माल भरने की तैयारी कर रहा है। उपभोक्ता सामान बनाने वाली कंपनियों के लिए यूपी सबसे बड़ा बाजार है, बताया जा रहा है कि आने वाले सालों में अयोध्या की क्षमता तिरूपति के बराबर हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक अयोध्या के किराना स्टोर्स से पेय पदार्थों के ऑर्डर में 60 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. चॉकलेट और कन्फेक्शनरी में 52%, ब्रांडेड सामान में 30% और व्यक्तिगत देखभाल में 11% की वृद्धि हुई। कड़ाके की सर्दियों के बावजूद फलों के पेय पदार्थों के स्टॉक में तेजी आई है। इनमें घरेलू खपत में भारी बढ़ोतरी की उम्मीद में 110 % से ज्यादा स्टॉक रखा गया है. अगरबत्ती में 77%, मसालों में 56% का उछाल जबकि भारतीय नमकीन या नमकीन का स्टॉक 42.7% बढ़ गया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Paytm के संकट में अवसर देख रही है Phone Pe

पेटीएम संकट के बीच दूसरी फिनटेक कम्पनियाँ आपदा में...

कमाई के मामले में ये हैं दुनिया के टॉप 5 फुटबॉलर

फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा खेला और देखा जाने...

राजकोट में यशस्वी ने की कीर्तिमानों की बारिश

राजकोट में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पकड़...

भरोसा जीतने के लिए Paytm का एक और कदम, मुख्य खाते को एक्सिस बैंक से जोड़ा

पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने अपना मुख्य...