Site icon Buziness Bytes Hindi

गोदी मीडिया के एग्जिट पोल और भाजपा के झूठ में फंसने से बचें, अखिलेश ने कार्यकर्ताओं को लिखी चिठ्ठी

akhilesh

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान कल यानि एक जून को है, इस चरण में 57 सीटों पर वोट पड़ने हैं. इसमें पंजाब की सभी 13 सीटें और हिमाचल प्रदेश की सभी 4 सीटें शामिल हैं, वहीँ उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर भी कल वोट पड़ने हैं, ये सभी 13 सीटें पूर्वांचल क्षेत्र में आती हैं जिनमें प्रधानम्नत्री मोदी की वाराणसी की भी सीट है जहाँ अमित शाह ने डेरा जमा लिया है. शाम 6 बजे मतदान ख़त्म होने के बाद ही एग्जिट पोल के नतीजे भी आ जायेंगे, ऐसे में समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को चिट्ठी लिखकर सावधान रहने को कहा है.

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा है कि कल शाम मतदान ख़त्म होते ही भाजपा और उसके गोदी टीवी चैनल ये कहना शुरू कर देंगे कि भाजपा को 300 से ज़्यादा सीटें आ रही हैं और सरकार भाजपा की बन रही है लेकिन ये बिलकुल झूठ है। अखिलेश ने चिट्ठी में कार्यकर्ताओं को भाजपा और उसके टीवी चैनलों द्वारा फैलाये जाने वाले इस झूठ की वजह भी बताते हुए कहा कि दरअसल इस तरह का झूठ बोलकर, अफवाहें फैलाकर वो ऐसा नैरेटिव बनाने की कोशिश करेगी ताकि सपा कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटे और वो निराश होकर बैठ जांय।

अखिलेश ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि यही वो समय है जब हमें सबसे ज़्यादा सतर्क रहने की ज़रुरत हैं, मतदान के दिन जहाँ हमें अपने बूथ की रक्षा करनी है वहीँ मतदान के बाद हमें EVM की भी रक्षा करनी है. इसलिए पूरी मुस्तैदी से डटे रहने की ज़रुरत है, उस समय तक जबतक हाथ जीत का सेर्टिफिकेट हाथ में न आ जाय, हिलने की ज़रुरत नहीं। अखिलेश ने कहा अपने गोदी मीडिया और आई टी सेल की मदद से इस तरह की झूठी बातें करके भाजपा सपा कार्यकर्ताओं को निराश करेगी और फिर लापरवाई का फायदा उठाकर अपने पिट्ठू अधिकारीयों की मदद से नतीजों में हेराफेरी करने की कोशिश करेगी जिसे हमें हर हाल में रोकना है इसलिए सावधान रहें और सतर्क रहें, जीत इंडिया गठबंधन की होगी।

Exit mobile version