Site icon Buziness Bytes Hindi

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, 17वे मैच में बना पहला 200+ का स्कोर

australia

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप बी के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को 36 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी.

ब्रिजटाउन में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ऑस्ट्रेलिया ने रनों का ढेर लगाते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 201 रन बनाए और इस इवेंट में पहली बार 200 का आंकड़ा पार किया।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पारी की शानदार शुरुआत की और अपनी टीम को 77 रनों की साझेदारी दी, फिल साल्ट 37 और कप्तान जोस बटलर 42, दोनों खिलाड़ियों को एडम ज़म्पा ने आउट किया।

शुरुआती बल्लेबाजों के आउट होने के बाद इंग्लैंड के विकेट रुक-रुक कर गिरते रहे, मोईन अली 25 रन बनाकर आउट हुए, विल जैक्स 10 रन बनाकर आउट हुए जबकि हैरी ब्रूक 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और एडम ज़म्पा ने 2-2 जबकि जोश हेज़लवुड और मार्कस स्टोइन्स ने एक-एक विकेट लिया। एडम जाम्पा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले कंगारुओं ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए, जिसमें बल्लेबाजी करने आए सभी बल्लेबाजों ने अपना योगदान दिया.

डेविड वार्नर ने 39, मिशेल मार्श ने 35, ट्रैविस हेड ने 34, मार्कस स्टोइन्स ने 30, ग्लेन मैक्सवेल ने 28, मैथ्यू वेड ने 17 और टिम डेविड ने 11 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए जबकि मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टन को एक-एक विकेट मिला।

यह मैच इंग्लैंड के लिए बेहद अहम था क्योंकि इंग्लैंड ने अभी तक इसमें जीत का खाता नहीं खोला है। स्कॉटलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में ओमान को आसानी से हरा दिया था।

Exit mobile version