depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Amway India महिलाओं की क्षमता और अभिलाषा का सम्मान करता है

प्रेस रिलीज़Amway India महिलाओं की क्षमता और अभिलाषा का सम्मान करता है

Date:

महिला दिवस के उपलक्ष में महीने भर चलने वाले समारोह के माध्यम से महिलाओं के सशक्तिकरण का समर्थन करता है

Lucknow: देश की अग्रणी एफएमसीजी डायरेक्ट-सेलिंग कंपनियों में से एक, एमवे इंडिया ने देश भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हुए नर-नारी का भेदभाव कम कर समानता की भावना का विकास करने के लिए कदम बढ़ाए। महिलाओं को सामाजिक जीवन के विविध आयामों में पुरुषों जैसी सुविधाएं दिए जाने के लिए विश्व भर में नर-नारी की समानता अंगीकार करने (#EmbraceEquity) के विषय में चलाए जा रहे अभियान के अनुरूप कंपनी ने महिलाओं के विकास, वृद्धि और सफलता को और भी अधिक गति प्रदान करके ‘नारीत्व’ को सम्मानित करने के लिए कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया। यह आयोजन सभी के लिए ज्यादा से ज्यादा निष्पक्ष और सभी लोगों को विकास करने के अवसर देने वाली दुनिया बनाने के लिए कंपनी की निरंतर प्रतिबद्धता का प्रमाण है। एमवे इंडिया ऐसे लोगों का बढ़ चढ़कर साथ देने के लिए अपने उद्यम का विकास करता रहा है जो अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए जी-जान से कोशिश करना चाहते हैं। महिला दिवस के उपलक्ष में, कंपनी ने अपनी प्रगति के आयाम खोलने के लिए तत्पर सभी महिलाओं को अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी खुद उठाने हेतु हरसंभव कोशिश करने के लिए तैयार रहने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए अपनी क्षमताओं को अधिक से अधिक बढ़ाने में लगे रहने का प्रेरणादायक संदेश दिया।

समारोह पर टिप्पणी करते हुए, जीएस चीमा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष – उत्तर और दक्षिण, एमवे इंडिया ने कहा, “एमवे में, हमारा यह अटूट विश्वास है कि महिलाएं प्रगति और विकास की रीढ़ हैं, और हम उन्हें सशक्त बनाने के लिए जी-जान से लगे हुए हैं। एक अनुमान के अनुसार, 12 मिलियन से अधिक सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) इकाइयां महिला उद्यमियों द्वारा संचालित की जा रही हैं, और उनकी इस सफलता का श्रेय काफी हद तक इंटरनेट और मोबाइल की उपलब्धता में हुई वृद्धि को जाता है, और इस वर्ष के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के विषय ‘डिजिटऑल: नर-नारी की समानता के लिए नवाचार और प्रौद्योगिकी’ से यह बात सटीक रूप से मेल खाती है। महिलाओं को अपना आर्थिक भविष्य खुद बनाते हुए देखना सुखद अहसास है, और यह बात अपने आप में मायने रखती है कि एमवे डायरेक्ट सेलिंग पार्टनरों में 60% से अधिक महिलाएं हैं, जो इस बात की गवाही देती है कि महिलाओं को विकसित होने के लिए सहायक और समावेशी वातावरण बनाने पर हम कितना ध्यान दे रहे हैं। इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं की उल्लेखनीय उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए, हम हर दृष्टि से विकास की संभावनाओं को बढ़ाने और जीवन को बेहतर बनाने लिए निरंतर कोशिश में लगे रहते हुए प्रेरित महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को फिर से दुहराते हैं, क्योंकि हमारा यह दृढ़ विश्वास है कि जिस दुनिया में महिलाएं सशक्त होंगी उसमें सभी को प्रगति और समृद्धि के अवसर मिल सकेंगे।

उन्होंने आगे कहा, “चुनावों से लेकर बोर्ड रूम तक, और शांति वार्ताओं में भी महिलाएं परिवर्तन के शक्तिशाली उत्प्रेरक की भूमिका निभाती हैं। विभिन्न तरह की भूमिकाएं निभाते हुए और उच्च पदों की ओर बढ़ने में आने वाली परंपरागत बाधाओं को चकनाचूर करते हुए, महिलाओं ने अपने लक्ष्यों से विचलित हुए बिना चुनौतियों का सामना करने के लिए अपनी चतुर और चुस्त निर्णय लेने की योग्यता और दक्षता से बदलाव लाने की अपनी क्षमता को हमेशा साबित किया है। इन संभावनाओं को पहचानते हुए, एमवे लंबे समय से देश में महिला सशक्तिकरण के लिए प्रयास किए जाने की बात का समर्थन करती रही है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाते हुए हैं, हमने ज्ञान प्रदान करने, सहायता प्रदान करने और लोगों को बेहतर, स्वस्थ जीवन जीने में मदद करने के अपने दृष्टिकोण से उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए ‘एन ओड टू वुमेन’ जैसा विशिष्ट कार्यक्रम तैयार किया।

उत्तर में एमवे इंडिया ने महिलाओं को उनके कौशल और ज्ञान में सुधार पर केंद्रित विभिन्न कार्यक्रमों से सशक्त बनाने के लिए ‘एन ओड टू वुमेन’ अभियान शुरू किया। इस अभियान में पोषण और सौंदर्य पर सत्र आयोजित किए गए। सफल महिला उद्यमियों ने अपनी प्रेरणादायक कहानियों को साझा किया कि उन्होंने आधुनिक व्यापार की दुनिया में पनपने के लिए आवश्यक उपकरणों और कौशल का उपयोग करते हुए डिजिटल प्लेटफार्मों का लाभ कैसे उठाया। इसके अलावा, इस कार्यक्रम ने उन महिलाओं की सफलता का जश्न भी मनाया और उन्हें सम्मानित किया जिन्होंने अपनी प्रगति के मार्ग में आने वाली बाधाओं को तोड़ा और सभी के लिए प्रेरणास्रोत बनीं। इस अभियान में 400 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया।

इसके अतिरिक्त, इस अवसर को यादगार बनाने के लिए, एमवे इंडिया ने प्रसिद्ध सरोद-वादक बहनों – सुश्री ट्रोइली दत्ता और सुश्री मोइसिली दत्ता द्वारा दिलोदिमाग को तरोताज़ा कर देने वाले लाइव शास्त्रीय संगीत प्रदर्शन की भी मेजबानी की। भारत भर के एमवे उद्यमियों के लिए महिला शक्ति और महिला सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में यह कार्यक्रम वर्चुअल रूप से भी प्रसारित किया गया था, जिसने सभी उद्यमशीलता की दिशा में और उत्साह से बढ़ने के लिए नए जोश का संचार किया। पिछले कई वर्षों से, एमवे इंडिया कई ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण और कार्यशालाओं के माध्यम से महिलाओं को कुशल बनाने के लिए काम करती रही है और अपने मूल दर्शन के अनुरूप यह कंपनी महिलाओं को उनकी वास्तविक क्षमता प्राप्त करने के लिए सही मंच प्रदान करके उन्हें सशक्त बना रही है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सपा या कांग्रेस, किसने दिखाया बड़ा दिल?

अमित बिश्नोईलोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19...

शिल्पा शेट्टी पर कसा ED का शिकंजा, 97 करोड़ रूपये से ज़्यादा की संपत्ति अटैच

बिजनेसमैन हसबैंड राज कुंद्रा के साथ अब अभिनेत्री शिल्पा...