Site icon Buziness Bytes Hindi

भारत के चुनावों में दखलंदाज़ी के रूसी आरोपों से अमरीका का इंकार

modi

संयुक्त राज्य अमेरिका ने गुरुवार को भारत में चल रहे चुनावों में अमेरिकी हस्तक्षेप के रूसी आरोपों को खारिज कर दिया। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने डेली प्रेस ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा, निश्चित रूप से हम भारत में हो रहे चुनावों में खुद को शामिल नहीं करते हैं क्योंकि हम दुनिया में कहीं भी चुनावों में खुद को शामिल नहीं करते हैं।

मैथ्यू मिलर इस संबंध में मॉस्को में रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा के बयान पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जब उनसे वाशिंगटन पोस्ट के एक हालिया लेख के बारे में पूछा गया था जिसमें आरोप लगाया गया था कि रिसर्च एंड एनालिसिस विंग रॉ के एक अधिकारी की हत्या की कथित साजिश में शामिल था।

रूसी विदेश मंत्रालय की आधिकारिक प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने मॉस्को में संवाददाताओं से कहा, “मुझे लगता है कि यह अमेरिका की ओर से भारत में चल रहे आम संसदीय चुनावों को जटिल बनाने की इच्छा है और भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का एक अभियान है।

उन्होंने आगे कहा कि इसका कारण देश में होने वाले आम संसदीय चुनावों को जटिल बनाने के लिए भारत में आंतरिक राजनीतिक स्थिति को असंतुलित करने की इच्छा है, मारिया ज़खारोवा ने यह भी कहा कि अमरीका भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने को कोशिश कर रहा है.

Exit mobile version