Site icon Buziness Bytes Hindi

पायलट ने महिला मित्र को कराई कॉकपिट में सैर, DGCA ने बैठा दी जांच

air india

नई दिल्ली। देश की हवाई उड़ानों में आए दिन नियमों के उल्लघंनों की खबर आ रही है। कभी सहयात्री पर पेशाब करने की खबर तो कभी मार पिटाई करने की। अब एयर इंडिया के एक पायलट पर जांच की जा रही है। दरअसल कहा जा रहा है कि पायलट ने अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में सैर कराई थी।
जानकारी के अनुसार, 27 फरवरी को दुबई से दिल्ली आ रही फ्लाइट का पायलट अपनी महिला मित्र को स्पेशल महसूस कराना चाहता था। इसके लिए उसने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन DGCA के नियमों का ही उल्लंघन कर दिया। कहा जा रहा है कि पायलट ने केबिन क्रू को खास निर्देश दिया था कि जब उसकी दोस्त कॉकपिट में आए तो उसका अच्छे से स्वागत किया जाना चाहिए। इतना ही नहीं पायलट ने अपनी महिला मित्र को बिजनेस क्लास का खाना भी खिलाया था।

पायलट ने अपने दोस्त को कॉकपिट में बिठाकर डीजीसीए के सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए उसके खिलाफ डीजीसीए में शिकायत की गई है। एक अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया ने उठाए गए मुद्दों की जांच के लिए एक कमेटी बनाई है। खबरों के अनुसार, एयरलाइन के प्रवक्ता ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। हालांकि, डीजीसीए ने फ्लाइट क्रू को समन भेजा है और उसे शुक्रवार को पेश होने कहा गया है।

एयर इंडिया ने कहा कि हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। हमने डीजीसीए को भी मामले की सूचना दी है और उनकी जांच में सहयोग कर रहे हैं। उसने कहा कि हमारे यात्रियों की सुरक्षा और भलाई से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं है। इसलिए संबंधित पहलुओं में हमारी जीरो टॉलरेंस है। हम आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

Exit mobile version