Site icon Buziness Bytes Hindi

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 केबिन क्रू स्टाफ को किया बर्खास्त

air india

एयर इंडिया एक्सप्रेस और उसके केबिन क्रू के एक वर्ग के बीच चल रहे गतिरोध के कारण 8 मई को लगभग 100 उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिसकी वजह से यात्रियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा. अब एयरलाइंस ने सख्त एक्शन लेते हुए लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू सदस्यों) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक वरिष्ठ अधिकारी और केबिन क्रू मुताबिक 8 मई को लगभग 25 कर्मचारियों को बर्खास्तगी पत्र भेजे गए थे।

एयरलाइन के इस पत्र में कहा गया है कि अचानक भारी संख्या में एयरलाइन चालक दल के सदस्यों के बीमार होने की सूचना के बाद एयरलाइन ने कर्मचारियों के अनुबंध को समाप्त करने का निर्णय लिया था। कंपनी ने केबिन क्रू के कार्यों पर सार्वजनिक हित के प्रति विध्वंसक होने का भी आरोप लगाया।

इससे पहले 8 मई को, बजट वाहक एयर इंडिया एक्सप्रेस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आलोक सिंह ने एक आंतरिक ईमेल में कहा था कि एयरलाइन अगले कुछ दिनों में उड़ानों में कटौती करेगी क्योंकि उनके निर्धारित कर्तव्यों से ठीक पहले बड़ी संख्या में केबिन क्रू के बीमार होने की सूचना मिली है।

एयरलाइन के कर्मचारियों को एक संदेश में, सिंह ने कहा कि कल शाम से, 100 से अधिक केबिन क्रू सदस्यों ने अपनी निर्धारित उड़ान ड्यूटी से पहले बीमार होने की सूचना दी है, “अंतिम समय में, जिससे हमारा परिचालन गंभीर रूप से बाधित हो रहा है”।

अभी 25 लोगों नौकरी से निकाला गया है लेकिन ये संख्या बढ़ने की संभावना है।

Exit mobile version