depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Ahmedabad test: स्मिथ ही करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

फीचर्डAhmedabad test: स्मिथ ही करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

Date:

इंदौर टेस्ट में कामयाबी के बाद ऑस्ट्रेलिया के हौसले बुलंद हुए हैं. वो अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहता फिर चाहे वो परमानेंट कप्तान पेट कमिंस ही क्यों न हों. ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद टेस्ट में भी अपने काम चलाऊ कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ जाने का मन बना लिया है और इसलिए पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया से वापसी को फिलहाल टाल दिया गया है. बता दें कि कमिंस कुछ पारिवारिक कारणों की वजह से दिल्ली टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया चले गए था और उनकी अहमदाबाद टेस्ट से पहले वापसी की बात थी.

स्मिथ की कप्तानी की हुई थी तारीफ

अब नई परिस्थितियों में यह साफ़ हो गया है कि स्टीव स्मिथ ही चौथे और अंतिम टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्वीट में क्लियर कर दिया है कि स्मिथ ही कप्तानी करेंगे. दरअसल इंदौर टेस्ट में स्टीव स्मिथ की कप्तानी की काफी तारीफ हो रही हैं, पूर्व खिलाडियों का मानना है कि स्मिथ ने अपने गेंदबाज़ों का भारतीय बल्लेबाज़ों के सामने बहुत अच्छे से इस्तेमाल किया। ये गेंदबाज़ लगातार अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया को कोई निर्णायक बढ़त नहीं दिला पा रहे लेकिन स्मिथ ने अपने गेंदबाज़ों का जिस तरह बदल बदल सही समय पर उपयोग किया उसने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

WTC फाइनल के लिए अहमदाबाद टेस्ट जीतना ज़रूरी

जहाँ तक अहमदाबाद टेस्ट की बात है, भारत के लिए यह टेस्ट बहुत अहम् है, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अभी उसका क्वालिफिकेशन पक्का नहीं हुआ है जबकि इंदौर टेस्ट जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के आगे Q लग गया है. भारत को अहमदाबाद टेस्ट जीत कर श्रीलंका के लिए बनने वाली किसी भी सम्भावना को ख़त्म करना होगा, क्योंकि श्रीलंका को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं और अगर वो यह दोनों टेस्ट जीत गया तो भारत के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी। हालाँकि यह सीरीज़ न्यूज़ीलैण्ड में होनी है इसलिए यह परिणाम काफी मुश्किल है लेकिन खेल है कुछ भी संभव हो सकता है, ऐसे में भारत नहीं चाहेगा कि अगर या मगर की कोई नौबत आये.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हाथरस भगदड़ मामले में एसडीएम, सीओ समेत 6 अधिकारी निलंबित

हाथरस में एक सत्संग में मची भगदड़ में 121...

बढ़त के बाद शेयर बाज़ार में फिर बिकवाली हावी

शेयर बाजार में गुरुवार को तेज़ी के साथ शुरुआत...

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन मानसिक परीक्षण करवाने के लिए तैयार

राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी दावेदारी को समाप्त करने...